गुना

आरोन में विहिप के मंत्री के विवादित बोल: सुरेश शर्मा बोले- दो घंटे नहीं लगेंगे आरोन में आग लगवा दूंगा, FIR मेरी हो जाए, मैं जेल चला जाऊं।

गुना डेस्क :

गुना में विश्व हिंदू परिषद के विभाग मंत्री का एक विवादित बयान सामने आया है। मंत्री सुरेश शर्मा ने कहा कि दो घंटे नहीं लगेंगे आरोन में आग लगा दूंगा। फिर चाहे मुझे जेल हो जाए। दरअसल, सोमवार को आरोन सब्जी मंडी में डलिया रखने को लेकर दो लोगों में विवाद हुआ था। इसमे जमकर मारपीट हुई। पुलिस ने 6 लोगों पर FIR भी दर्ज कर ली थी। मंगलवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने आरोन में ज्ञापन सौंपा। इसी दौरान का यह वीडियो बताया जा रहा है।

यह घटना सोमवार की है। आरोन सब्जी मंडी में डलिया हटाने को लेकर दो लोगों में विवाद हुआ। खेड़ापति कॉलोनी में रहने वाले हीरालाल कुशवाह (61) ने बताया कि “मैं पुरानी गल्ला मंडी आरोन में सब्जी की आढ़त का धंधा करता हूं। बुधवार सुबह 7:30 बजे मेरी दुकान के सामने किसानों की सब्जी की डलियां रखी थीं। उसी समय शक्कू उर्फ शखावत की अपनी आढ़त की दुकान से आया और कहने लगा कि तुमने रास्ते में किसानो की डलियां रखवाई है। इससे रास्ता रुक गया है। मैंने कहा कि रास्ता नहीं रुका है। इसी बात पर शक्कू मुझे गालियां देने लगा। मैंने गालियां देने से मना किया तो शाहरुख, झब्बू व इमरान आ गए। शक्कू ने मुझे लाठी मारी, जो दाहिने हाथ में लगी। झब्बू ने भी लाठी से हमला कर दिया।

6 आरोपियों पर दर्ज किया मामला
विवाद चल ही रहा था इतने में मेरे लड़के श्याम, महेश और भागीरथ आ गए। उन्होंने बीच-बचाव किया तो मेरे लड़के श्याम पर इमरान खान ने लाठियाें से हमला बोल दिया। मेरे लड़के के सिर में बांयी तरफ चोट लगी और खून बहने लगा। महेश को शाहरुख ने लाठी से मारा और भागीरथ को झब्बू ने लाठी से पीटा। इस घटना के समय रामसिंह कुशवाह, नरेन्द्र कुशवाह, महेश केवट आ गए और विवाद को शांत कराया। जाते-जाते बोले कि आज तो बच गया, आइंदा मेरी दुकान के सामने डलियां रखवायीं तो जान से खत्म कर दूंगा।” हीरालाल की शिकायत पर पुलिस ने 6 आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया। उन पर गंभीर मारपीट और गाली-गलौच की धाराओं में FIR दर्ज की।

विहिप विभाग मंत्री राघौगढ़ SDOP को सौंपा ज्ञापन

घटना के बाद कस्बे में तनाव की स्थिति बन गई थी, लेकिन पुलिस ने मौके पर हालात काबू किया। राघौगढ़ SDOP ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। इसी दौरान शाम को विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता आरोन थाने पर पहुंचे और जमकर नारेबाजी की। उन्होंने आरोपियों पर हत्या के प्रयास की धारा बढ़ाने और तत्काल आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। इसी दौरान का एक वीडियो सामने आया है। यह तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में विश्व हिंदू परिषद के विभाग मंत्री सुरेश शर्मा राघौगढ़ SDOP से बात कर रहे हैं। वीडियो में सुरेश शर्मा बोल रहे हैं कि “हमला इतना हुआ कि इसमे 14 टांके आए उसको, रेफर हुआ। उसमें FIR दर्ज हुई है 324, 324, 294 में। 307 क्यों नहीं है। विश्वास करने वाली तो कोई बात नहीं है। जिस समय उसे गंभीर चोट आई, उसे गुना रेफर किया गया, 14 टांके आए, तब 307 (हत्या के प्रयास की धारा) क्यों नहीं लगाई भैया। मारपीट के बाद मुलजिम खुले घूम रहे हैं, उन्हें क्यों नहीं उठाया सुबह से। इसके बाद उन्होंने समुदाय विशेष को लेकर आपत्तिजनक बातें कहीं। फिर बोले कि एक दिन नहीं लगेगा, दो घंटे में पूरे आरोन में आग लगवा दूंगा, मैं बता रहा हूं। FIR मेरी हो जाए, मैं जेल चला जाऊं।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!