न्यूज़ डेस्क

जोधपुर बस स्टॉप पर खड़ी बस में अचानक लगी आग, लपटों से घिरी बस अपने आप चलने लगी, मचा हड़कंप

न्यूज़ डेस्क :

जोधपुर में एक खड़ी बस में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया। इस दौरान बस स्टैंड पर खड़े यात्री उस समय डर गए, जब लपटों से घिरी बस अपने आप चलने लगी। इस दौरान बस में हुए हल्के धमाकों से लोगों में दहशत फैल गई।

जब तक फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तब तक बस कबाड़ बन गई थी। प्राइवेट बस स्टैंड पर हुए इस हादसे से प्रशासन की लापरवाही भी सामने आई है।

मामला जोधपुर शहर के बनाड़ थाना क्षेत्र के कालवी प्याऊ बस स्टाॅप का है। बुधवार सुबह 11 बजे हुए हादसे में बस मालिक का कहना है कि आग जानबूझकर लगाई गई है।

घर पहुंचा तब तक कॉल आया बस में आग लग गई
बस मालिक भवानी सिंह ने बताया कि वह सुबह साढ़े 10 बजे बस को स्टॉप पर खड़ी कर चला गया था। करीब 11 बजकर 5 मिनट पर कॉल आया कि बस में आग लग गई है। जब मौके पर पहुंचा तो देखा कि आग की लपटों ने बस को घेरा हुआ है। भवानी सिंह का कहना था कि बस में शॉर्ट सर्किट होता तो आग आगे की तरफ से लगती।

लेकिन बस में आग पीछे की तरफ से लगते हुए आगे की तरफ आई है। ऐसे में किसी ने जान बूझकर बस को आग के हवाले किया है। सिंह ने बताया कि उनकी जिंदगी भर की पूंजी बर्बाद हो गई। हालांकि, अभी तक उन्होंने किसी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं करवाया है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग की चिंगारी ने धीरे-धीरे पूरी बस को लपटों में घेर लिया था। कुछ देर बाद आग की वजह से बस रूक-रूक कर आगे चलने लगी। प्रत्यक्षदर्शी अर्जुन सिंह ने बताया कि ऐसा लगा रहा था कि कोई बस में है, लेकिन गियर और आग की वजह से बस आगे की ओर बढ़ती जा रही थी।

कुछ देर बाद बस में धमाके होने लगे। कांच फूटने की आवाज आने लगी तो आस-पास मौजूद लोग भी डर गए। सूचना मिलने पर शास्त्री नगर व नागौरी गेट फायर ब्रिगेड से दो गाड़ियां मौके पर पहुंची।

सड़क पर फ्लाई ओवर का निर्माण कार्य चलने से आधी सड़क पर टीन का पार्टीशन लगा है। बस वहां अटक कर रुक गई। इसके बाद आसानी से बस पर काबू पाया गया।

बस मालिक ने बताया कि उनके बस जोधपुर से बर-बिलाड़ा रूट पर चलती है। सुबह वे एक रूट करके आए थे। साढ़े 11 बजे दोबारा बस को रवाना करने का टाइम था, लेकिन इससे पहले ही हादसा हो गया। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी ने बताया कि उन्हें 12 बजे सूचना दी थी। आधे घंटे में पहुंच आग पर काबू पाया। इधर, लोगों का कहना था कि फायर बिग्रेड की टीम ने आने में देरी कर दी। इस वजह से आग बढ़ती गई और पूरी बस जलकर खाक हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!