राजस्थान

चुनाव जीतते ही बालमुकुंद आचार्य ने कहा- आंखें मत दिखाना आंखें बिल्कुल मत दिखाना बाबा बवाल है: नॉनवेज दुकानों को बंद करने के दिए आदेश

जयपुर डेस्क :

जयपुर की हवामहल सीट से विधानसभा चुनाव जीतते ही बालमुकुंद आचार्य एक्टिव मोड में आ गए हैं। सोमवार सुबह अपने कार्यालय पहुंचे बालमुकुंद आचार्य से उनके समर्थकों ने जयपुर परकोटे इलाके में खुले में नॉनवेज की दुकान लगाने वालों की शिकायत की।

इसके बाद उन्होंने चारदीवारी के प्रमुख बाजारों का दौरा किया। इस दौरान रामगढ़ मोड़ पर एमएम खान नॉन वेज रेस्टोरेंट पर पहुंचे बालमुकुंद आचार्य ने नगर निगम के पशु चिकित्सक महेश शर्मा से पूछा कि इनका लाइसेंस कहां है उसे लेकर आओ।

इसके बाद बालमुकुंद आचार्य ने कहा- सुनो इसमें किसी तरह की कोठी मत बसाना। दिमाग में कोई गलतफहमी हो तो उसे निकाल देना। मैं मिठाई खाने वाला नहीं हूं। मैं ना खाऊंगा ना खाने दूंगा। आप इन से इसका लाइसेंस पूछो। 20-25 फीट का जो कब्जा इन लोगों ने रोड पर कर रखा है। उसकी जानकारी मांगो। यहां पर टूरिस्ट कैसे आएगा। इन लोगों ने गंद मचा रखी है। कराची बनाना चाहते हो क्या? जयपुर अपरा काशी है।

इस दौरान बालमुकुंद आचार्य ने एक लड़के से पूछा तेरा है क्या मियां यह दुकान, उस लड़के ने जवाब दिया- नहीं मैं यहां खाना खाने आया हूं। बालमुकुंद आचार्य ने कहा- जा अंदर जा और खा ले खाना। इसके बाद बालमुकुंद आचार्य ने कहा- आंखें मत दिखाना आंखें बिल्कुल मत दिखाना बाबा बवाल है।

बालमुकुंद बोले- मुझे इसकी रिपोर्ट चाहिए

इसके पहले बालमुकुंद आचार्य ने नगर निगम हेरिटेज के विजिलेंस कमिश्नर सुरेश महारानियां को फोन कर कहा- चांदी की टकसाल और शहर के प्रमुख बाजारों में जो रोड पर नॉनवेज की दुकानें हैं, इसे हटा दीजिए।

बालमुकुंद ने कहा- सभी के लाइसेंस चेक किए जाएंगे। इन सब की रिपोर्ट मैं आपसे लूंगा। इस पर महारानियां ने कहा- यह लाइसेंस विंग का काम है। बालमुकुंद आचार्य ने उनसे सवाल कर पूछा कि क्या रोड पर खुले में नॉनवेज बेच सकते हैं। क्या आप इन लोगों का समर्थन कर रहे हो। इस पर महारानियां ने इनकार कर दिया। साथ ही कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस पर बालमुकुंद आचार्य ने फिर से कहा- मुझे मतलब नहीं है। महारानियां जी कौन अधिकारी है। मुझे इसकी रिपोर्ट चाहिए।

इसके बाद दिन में बालमुकुंद आचार्य चारदीवारी के प्रमुख बाजारों के दौरे पर निकल गए। जहां उन्होंने सुबह चांदी की टकसाल इलाके में खुले में बेची जा रहे नॉनवेज की दुकानों को लेकर आपत्ति जताई। नगर निगम के एनिमल डॉक्टर महेश शर्मा भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान बालमुकुंद आचार्य ने शर्मा को जमकर लताड़ लगाते हुए सभी अवैध दुकानों को बंद करने की हिदायत दी।

विजिलेंस कमिश्नर बोले- हम लोग सिर्फ शहर में हो रहे अतिक्रमण को हटाने का काम करते है

घटना के बारे में नगर निगम के विजिलेंस कमिश्नर सुरेश महारानियां ने बताया- स्ट्रीट वेंडर्स को लाइसेंस देने का काम विजिलेंस डिपार्टमेंट के पास नहीं है। लाइसेंस विंग के पास है। हम लोग सिर्फ शहर में हो रहे अतिक्रमण को हटाने का काम करते हैं। चारदीवारी में भी जो भी लोग नियमों के विपरीत सड़कों पर अतिक्रमण कर रहे हैं। उन पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। आज हवामहल विधायक ने भी मुझे फोन कर कुछ स्थानों की जानकारी दी है। जहां पर जल्द ही कार्रवाई को अंजाम दिया जाएगा।

बालमुकुंद आचार्य ने कहा- हवामहल में बांग्लादेशियों ने नॉनवेज के ठेले लगा रखे हैं। जो नियमों के विपरीत है। इन लोगों के पास लाइसेंस तक नहीं है। प्रशासन की मिली भगत की वजह से इसे कोई अब तक पूछ नहीं रहा था। अब ऐसा बिल्कुल नहीं चलेगा। मेरा एजेंडा सनातन की रक्षा करना है। इसलिए इस तरह के लोगों को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करूंगा। इन लोगों की वजह से सड़क पर खुलेआम नॉनवेज बन रहा था। आम जनता परेशान हो रही थी।

उन्होंने कहा- खुलेआम नॉनवेज बनने की बदबू की वजह से लोगों ने इन रास्तों से गुजरना तक बंद कर दिया था। इन इलाकों में ही कई बड़े मंदिर भी है। नॉनवेज के ठेलों, इनकी बदबू और कुत्तों की वजह से यहां आना लोगों ने बंद कर दिया था। जिसे अब किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

अलवर में बालकनाथ बोले- अपराधियों, भ्रष्टाचारियों पर बुलडोजर चलेगा

वहीं, अलवर की तिजारा विधानसभा सीट से जीते भाजपा प्रत्याशी बाबा बालकनाथ भी रविवार देर रात भिवाड़ी (अलवर) के आलमपुर बाबा हरिनाथ मंदिर पहुंचे। दर्शन के बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा- आज 3 तारीख हो गई। चुनाव का परिणाम आपके पक्ष में आ चुका है। यहां प्रशासन के लोग भी सुन रहे होंगे। अगर आज के बाद यहां कोई चोरी हुई तो प्रशासन की जिम्मेदारी होगी। प्रशासन ये नहीं कह सकता कि उनकी जानकारी में नहीं है। प्रशासन के पास पाई-पाई की जानकारी होती है, मुझे ज्ञान है। अब आपके (प्रशासन) सूत्रों को दौड़ा दो, जो चोरी-चकारी करते हैं, उन तक संदेश पहुंचा दो। अपराधी तिजारा और राजस्थान से दूर रहें। हर उस प्रदेश से दूर रहें, जहां-जहां भाजपा की सरकार है।

बालकनाथ ने यह भी कहा- हमारे कुछ वोटर्स ने उस तरफ वोट किया इसका दुख है। ये चुनाव देश, धर्म और मोदी का था। आने वाले वक्त में उधर वोट करने वाले भी हमारे साथ जुड़ेंगे। हमने कहा था कि उनके समर्थन में लोग कब्र से उठकर भी वोट करेंगे तब भी हम ही जीतेंगे।

बालकनाथ ने कहा- अपराधियों, भ्रष्टाचारियों, जमीनों पर कब्जा करने वालों पर बुलडोजर चलेगा। बाइक चोरी से लेकर भ्रष्टाचार करने वाले पूर्व विधायकों तक का हिसाब निकालेंगे। जनता का पैसा है। सीएम के फेस पर बालकनाथ ने कहा राजस्थान में सीएम का चेहरा पीएम मोदी तय करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!