ग्वालियर

आरोन में छोटे भाई ने सरपंच पत्नी को मायके से लाने के लिए मना करने पर मारा था डंडा, तीन दिन बाद मौत

ग्वालियर डेस्क :

ग्वालियर के आरोन पाटई में सरपंच पति ने अपने ही छोटे भाई के सिर पर डंडा मारकर हत्या कर दी है। घटना तीन दिन पहले पाटई की है। आरोपी की पत्नी पाटई सरपंच नाराज होकर मायके चली गई थी। जिस पर आरोपी उसे लेने जाने के लिए अपने छोटे भाई को भेजना चाहता था, लेकिन छोटे भाई ने मना कर दिया।

जिस पर शराब के नशे में धुत सरपंच पति ने उसके सिर पर जोर से डंडा दे मारा। गंभीर हालत में घायल को ग्वालियर के जेएएच में भर्ती कराया गया था। घायल ने शनिवार शाम को दम तोड़ दिया है। पुलिस ने इस मामले में हत्या का मामला दर्ज करने की तैयारी पूरी कर ली है।

घाटीगांव सर्कल के आरोन थाना स्थित पाटई निवासी दिलीप आदिवासी की पत्नी पाटई पंचायत की सरपंच है। केश कुमार आदिवासी के सरपंच बनने के बाद से दिलीप रौब में रहने लगा था। वह आए दिन शराब पीना, किसी से भी गाली गलौंज और मारपीट करना उसका स्वभाव बन गया था। वह अक्सर पत्नी से भी मारपीट करता था। कुछ दिन पहले उसने सरपंच से मारपीट की तो वह नाराज होकर अपने मायके चली गई थी। सरपंच पति तीन भाई हैं। तीन दिन पहले दिलीप ने अपने छोटे भाई घनश्याम आदिवासी से कहा कि मैं पत्नी को लेने जा रहा हूं, तू भी साथ चल। इस पर घनश्याम से मना कर दिया और कह दिया कि उसे कुछ काम है। इस पर गुस्से में आते हुए दिलीप ने छोटे भाई के सिर में डंडा मार दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और घायल को ग्वालियर शहर में जेएएच में भर्ती कराया था। शनिवार को घायल की हालत बिगड़ती ही चली गई जिस पर दोपहर बाद उसने दम तोड़ दिया। घायल की मौत की खबर सुनते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को निगरानी में लेकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया है। पुलिस ने हत्या के प्रयास का मामले को अब हत्या में बदलने कार्रवाई शुरू कर दी है।
अक्सर पत्नी से भी मारपीट करता था आरोपी
– आरोपी दिलीप आदिवासी परिवार से है। उनकी पंचायत पाटई आदिवासी वर्ग के लिए आरक्षित थी। जिस पर दिलीप की पत्नी केश कुमारी ने चुनाव लड़ा और जीत भी दर्ज की। पर पत्नी के सरपंच बनने के बाद दिलीप की आदत खराब हो गई थी। वह शराब का आदी हो गया था और सरपंच पति से ही मारपीट करने लगा था। आए दिन मारपीट करता था। गांव में भी किसी से भी लड़ने लगता था।
पुलिस का कहना
इस मामले में एसडीओपी घाटीगांव संतोष पटेल का कहना है कि आरोपी ने अपने भाई के सिर पर डंडा मार दिया था। तीन दिन पहले की घटना है। शनिवार को घायल की मौत हो गई है। आरोपी को जल्द पकड़ लिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!