उज्जैन

उज्जैन में NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में बड़ी चूक: महाकाल लोक भ्रमण के दौरान ऊपर उड़ता रहा ड्रोन, एक युवक गिरफ्तार

उज्जैन डेस्क :

देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत कुमार डोभाल की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही सामने आई है। उज्जैन आए डोभाल महाकाल लोक घूम रहे थे, इस दौरान उनके ऊपर ड्रोन उड़ता रहा। जिससे हड़कंप मच गया। इसे डोभाल की सुरक्षा में बड़ी चूक माना जा रहा है। पुलिस ने ड्रोन उड़ाने वाले युवक को गिरफ्तार कर ड्रोन जब्त कर लिया है। आरोपी के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है।

मामला शनिवार का है, इसका वीडियो सोमवार को सामने आया। 1 अप्रैल को अजीत डोभाल भोपाल में आयोजित कंबाइंड कमांडर्स कॉन्फ्रेंस में शामिल होने आए थे। यहां से वे शाम को महाकाल दर्शन के लिए उज्जैन पहुंचे। यहां उन्होंने हरसिद्धि और काल भैरव मंदिर के दर्शन भी किए। दर्शन के बाद वे रात करीब 9:30 बजे महाकाल लोक पहुंचे। यहां ई-कार्ट में बैठकर महाकाल लोक देखा। महाकाल लोक में वे करीब 20 मिनट तक रुके।

डोभाल के ऊपर उड़ता रहा ड्रोन

डोभाल को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। ऐसे में उनके चारों ओर सुरक्षाबल तैनात थे। बावजूद महाकाल लोक को देखने के दौरान एक सफेद रंग का ड्रोन आसमान में उनके आसपास उड़ता रहा। खास बात यह है कि इस पर काफी देर तक तो किसी का ध्यान नहीं गया। मौके पर मौजूद किसी शख्स ने इसका वीडियो बना लिया। जब सुरक्षाकर्मियों को इसका पता चला, तो वे सकते में आ गए। उन्होंने तुरंत ड्रोन को जब्त किया।

वीडियो में दिख रहा है कि ई-कार्ट में बैठकर डोभाल महाकाल लोक देखते रहे। उसी के ऊपर एक ड्रोन उड़ता दिख रहा है। डोभाल अगले दिन भस्मारती में शामिल होने के बाद दिल्ली रवाना हो गए।

नोएडा के युवक को किया गिरफ्तार

पुलिस ने सरियश कुमार पिता शत्रुघ्न चतुर्वेदी निवासी नोएडा को गिरफ्तार किया है। वह पेशे से यूट्यूबर है। वीडियो बनाकर यूट्यूब पर अपलोड करता है। एडिशनल एसपी अभिषेक आनंद ने बताया कि महाकाल लोक के ऊपर दो दिन पहले रात को बिना अनुमति ड्रोन उड़ रहा था, जबकि उस क्षेत्र में ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध है। ड्रोन उड़ाने वाले युवक के खिलाफ केस दर्ज किया है। पूछताछ में उसने बताया कि वह उज्जैन घूमने आया था। इस दौरान ड्रोन से महाकाल एरिया का फोटो-वीडियो बना रहा था। गौरतलब है कि इससे पहले डोभाल के दिल्ली स्थित आवास पर एक युवक कार लेकर जबरन प्रवेश करते पकड़ाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!