Uncategorized

ग्वालियर में आसमान से गिरा चमकता गोला: खेत में हुआ 2 फीट गहरा गड्ढा, दहशत में ग्रामीण

जांच के लिए बुलाई विशेषज्ञों की टीम

ग्वालियर डेस्क :

ग्वालियर जिले के भितरवार थाना इलाके में आसमान से चमकदार गोला गिरने की घटना हुई है। जिस जगह ये गोला गिरा, वहां करीब 2 फीट गहरा गड्ढा हो गया है। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी नजदीकी पुलिस स्टेशन को दी। जहां से स्टाफ मौके पर पहुंचा। पुलिस अफसरों ने ग्रामीणों को दूर रहने की हिदायत देकर आला अधिकारियों को सूचना दे दी है।

गोला जौरा श्यामपुर गांव में शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे गिरा। यह क्या और किस धातु का है, फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस ने वैज्ञानिक जांच के बाद स्थिति स्पष्ट होने की बात कही है।

ग्रामीणों का कहना है कि यह गोलाकार वस्तु आसमान से घूमती हुई खेत में आकर गिरी। इसके बाद घूमते हुए ही दूसरी जगह पहुंच गई।

50 किलो से ज्यादा वजनी, देखने उमड़ी लोगों की भीड़

पूरन आदिवासी नाम के किसान के खेत में आकाश से चमकती हुई वस्तु गिरी। खेत में काम कर रहे लोग डरकर दूर हट गए। प्रत्यक्षदर्शी रामलखन धानुक ने बताया, ‘यह गोलाकार वस्तु 50 किलो से अधिक वजन की है। इसे देखने बड़ी संख्या में लोग खेतों में पहुंच गए। जिन्हें थाना प्रभारी रमाकांत उपाध्याय ने गोले से दूर हटाया। भितरवार एसडीएम डीएन सिंह भी जौरा श्यामपुर गांव पहुंचे।

ग्वालियर से विशेषज्ञ टीम, बम निरोधक दस्ते को बुलाया

गोले की जांच के लिए ग्वालियर से विशेषज्ञों की टीम को भितरवार बुलाया गया है। बम निरोधक दस्ता भी पहुंच रहा है। प्राथमिक तौर पर माना जा रहा है कि यह गोला किसी फाइटर प्लेन का हिस्सा है क्योंकि इससे पहले भी ऐसे विमानों के प्रैक्टिस सेशन के दौरान कई बार गोले या धातु के अन्य हिस्से गिरने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!