उज्जैन

पिता की याद में बेटे पूरे गांव को दिखाई गदर-2: 20 ट्रैक्टर, 40 बाइक और कार से पहुंचे

पूरा सिनेमा हॉल बुक कराया

उज्जैन डेस्क :

उज्जैन में एक शख्स ने पूरे गांव को गदर-2 दिखाने के लिए सिनेमा हॉल बुक कर लिया। इसमें 60 हजार रुपए से अधिक का खर्च आया। गांव से 20 ट्रैक्टर, कार, बाइक और गदर फिल्म के गानों पर नाचते हुए 280 लोग उज्जैन के सिनेमा हॉल पहुंचे, जहां हॉल भर गया तो बचे हुए लोग 27 किलोमीटर दूर सांवेर के सिनेमा हॉल चले गए।

उज्जैन के घट्टिया क्षेत्र के गांव बकानिया में रहने वाले धर्मेंद्र जाट ने उज्जैन का सिनेमा हॉल बुक किया था। धर्मेंद्र ने बताया कि ऐसा उन्होंने पिता की याद में किया। उनके पिता लक्ष्मीनारायण सनी देओल के बड़े फैन थे। पिता ने 2001 में गदर फिल्म देखी। उन्हें सीन देओल इतने पसंद आए कि वो रोज फिल्म देखने जाने लगे। कभी दोस्त को ले जाते, तो कभी गांव में से किसी अन्य व्यक्ति को ले जाते। इसके बाद उन्होंने एक टीवी और वीसीआर मंगवाकर गांव के मंदिर में लगवा दिया, जहां दिनभर गदर फिल्म चलती थी। फिल्म से लगाव देखकर गांववालों ने उनका नाम गदर सेठ रख दिया।

21 साल से सनी देओल के गेटअप में रहे लक्ष्मीनारायण

धर्मेंद्र ने बताया कि गदर फिल्म देखने के बाद से लक्ष्मीनारायण सनी देओल के गदर वाले गेटअप में रहने लगे थे। उन्हें फिल्म गदर-2 के रिलीज होने का लंबे वक्त से इंतजार था, लेकिन एक वर्ष पहले उनकी मौत हो गई। उनकी ग्रामीणों को फिल्म दिखाई।

उज्जैन में पीवीआर खाली नहीं मिला तो सांवेर में बुक किया टॉकीज

धर्मेंद्र की बहन पूजा जाट ने बताया कि हमने पीवीआर से सम्पर्क किया तो हॉल खाली नहीं मिला, जिसके बाद 24 किमी दूर सांवेर में हॉल बुक किया। सांवेर जाने से पहले उज्जैन में डीजे पर गदर के गाने बजाकर जमकर झूमे भी। इस दौरान ग्रामीण सांफा बांधकर निकले।

फोटो में देखिए लक्ष्मीनारायण की गदर फिल्म की दीवानगी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!