इंदौर

चलती बाइक पर कोबरा ने डसा, मौत: सांप को हाथ में दबाकर ले जा रहा था युवक, नीचे गिरा तो उठा ही नहीं

इंदौर डेस्क :

इंदौर में चलती बाइक पर सांप के काटने से एक युवक की मौत हो गई। युवक सांप को हाथ में दबाकर ले जा रहा था। सांप के काटने के बाद वह नीचे गिरा तो दोबारा उठा ही नहीं। मामला महू के तेलीखेड़ा गांव का है। इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। इसके आधार पर घटना शुक्रवार दोपहर तीन बजे की बताई जा रही है।

मृतक युवक का नाम मनीष (36) है। रहवासियों ने बताया कि वह गोशाला घाट के पास से सांप को पकड़कर ला रहा था। इस दौरान उसका दोस्त भी साथ में था। सीसीटीवी में दिख रहा है कि युवक ने अपने हाथ में सांप को पकड़ा हुआ है। वह दोस्त के साथ बाइक पर पीछे बैठकर जाता दिखाई दे रहा है। इसी दौरान सांप ने उसे डस लिया। दोस्त ने बाइक किनारे लगाई। युवक थोड़ी देर खड़ा रहा फिर नीचे गिर गया।

रहवासियों ने सर्पमित्र को बुलवाया
मौके पर मौजूद लोग उसे सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने जांच के बाद मनीष को मृत घोषित कर दिया। घटना के कुछ देर बाद स्थानीय रहवासियों ने सर्प मित्र को बुलाया। सर्पमित्र ने सांप को पकड़कर इलाके से दूर इंदौर के जंगल में छोड़ दिया है। सर्पमित्र के अनुसार सांप कोबरा प्रजाति का है।

छिंदवाड़ा में ऐसी ही घटना आई थी सामने
छिंदवाड़ा में दो साल पहले ऐसी ही घटना सामने आई थी। शहर से 15 किमी दूर मानकादेही खुर्द गांव में रहने वाले युवक मनोज ने गांव के एक मकान से रसेल वाइपर को पकड़ा था। वह उसके साथ खिलवाड़ करने लगा था। सांप से खेलते समय युवक को मौके पर मौजूद लोगों ने समझाया भी था। लेकिन, युवक नहीं माना और तभी सांप ने उसके बाएं हाथ में काट लिया।

युवक ने रसेल वाइपर को छोड़ दिया था। हालत बिगड़ने लगी तो लोगों ने एंबुलेंस की मदद से उसे अस्पताल भिजवाया। बाद में नागपुर रेफर कर दिया गया लेकिन नागपुर पहुंचने से पहले युवक ने रास्ते में दम तोड़ दिया था। इस पूरे घटनाक्रम को प्रत्यक्षदर्शियों में से किसी युवक ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!