भोपाल

भोपाल में होटल के कमरे में मिली प्रेमी और प्रेमिका की लाश: दोनों की बॉडी की पोजिशन देखकर हैरान

भोपाल डेस्क :

राजधानी भोपाल के हमीदिया रोड स्थित अल्पना टॉकीज के पास बंजारा होटल में बुधवार रात प्रेमी-युगल के शव मिले हैं। युवक-युवती तीन दिन से घर से लापता थे। दोनों कटनी से भोपाल आने के बाद होटल में ठहरे थे। युवक का शव होटल के रूम में बिस्तर पर पड़ा था। उसके मुह पर तकिया रखा था और गले में मफलर कसा हुआ था। जबकि लड़की का शव फंदे पर लटका मिला है।

इससे पुलिस का अनुमान है कि युवक की हत्या के बाद युवती ने फांसी लगाई है। युवक शारीरिक रूप से कमजोर नजर आ रहा है। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर दोनों शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिए हैं। पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट में मौत के सही कारणों का खुलासा हो सकेगा। घटना स्थल से फिलहाल कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

टीआई अवधेश भदौरिय के मुताबिक मंगलवार 28 नवंबर को अल्पना टॉकीज के पास बंजारा होटल में कटनी जिले के रहने वाले युवक-युवती ने चेक-इन किया था। रात करीब साढ़े दस बजे दोनों ने खाना मंगाकर कमरे में खाया था। उसके बाद अगले दिन बुधवार सुबह से शाम करीब छह बजे तक उनके कमरे में किसी प्रकार की हलचल नहीं हुई। दोनों कमरे से बाहर भी नहीं आए और कमरे का दरवाजा भी नहीं खुला था। संदेह होने पर होटल स्टॉफ लेने पर उनकी सुध लेना चाही लेकिन कई बार आवाज देने और बेल बजाने के बाद भी कमरे के भीतर कोई प्रतिक्रिया होती नहीं दिखी।

लिहाजा होटल मैनेजर ने सूचना हनुमानगंज पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोडक़र देखा तो कमरे के भीतर युवती का शव फंदे पर झूलता मिला जबकि युवक बिस्तर पर मृत हालत में पड़ा था। उसके शरीर पर कंबल लिपटा था और मुंह पर तकिया रखा था। युवक के गले में मफलर भी कसा हुआ था। तलाशी में पुलिस को मौके से किसी प्रकार का सुसाइड नोट नहीं मिला है।

मौसा ने पुलिस को यह बताया

एसीपी राकेश बघेल ने बताया कि पुलिस को कमरे से युवक का मोबाइल फोन मिला है। उसमें मिले नंबर के आधार पर युवक के मौसा से बात हो सकी। मौसा ने बताया कि युवक का नाम मनीष चक्रवर्ती (23) निवासी ग्राम बिलहरी जिला कटनी है जबकि युवती का नाम किरण केवट (21) निवासी ग्राम खितौली जिला कटनी है। मनीष का परिजनों से विवाद हुआ था। तीन दिन पहले वह घर से बिना बताए चला गया था। इस बात की जानकारी उन्हें नहीं थी कि वह युवती को साथ लेकर भोपाल गया है।

शरीरिक कमजोर था युवक

पुलिस का कहना है कि युवती तंदरुस्त थी जबकि युवक शारीरिक रूप से थोड़ा कमजोर नजर आ रहा है। शुरूआती जांच में दोनों शवों को देखकर लग रहा है कि युवती ने मफलर से गला घोंटकर युवक को मारा है। इसके बाद स्वयं फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस का अनुमान है कि दोनों शादी के इरादे से भोपाल आए। यहां किसी कारण दोनों का विवाद हुआ और युवती ने यह कदम उठाया। मृतक मनीष चक्रवती का मोबाइल फोन एयरप्लेन मोड पर था।

युवती का मोबाइल फोन लापता

युवती किरण केवट का मोबाइल कमरे से देर रात तक बरामद नहीं हो सका है। उसका मोबाइल लगातार बंद आ रहा है। होटल स्टॉफ का कहना है कि दोनों युवक-युवती अपने साथ कोई सामान लेकर नहीं आए थे। दूसरी ओर मनीष के मौसा का कहना है कि उसके लापता होने के बाद से ही लगातार उसे कॉल कर संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा था लेकिन वह कॉल रिसीव नहीं कर रहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!