ग्वालियर

सिंधिया के गढ़ में पहली बार प्रियंका गांधी: रानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर माथा टेकेंगी

मेला ग्राउंड में करेंगी सभा

ग्वालियर डेस्क :

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सिंधिया के गढ़ ग्वालियर से कांग्रेस के चुनावी अभियान का आगाज करेंगी। प्रियंका शुक्रवार को ग्वालियर आएंगी। यहां वे पहले वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर माथा टेकेंगी। इसके बाद मेला ग्राउंड पर विशाल सभा को संबोधित करेंगी।

दावा है कि प्रियंका की सभा में ग्वालियर-चंबल अंचल से एक लाख लोग शामिल होंगे। सभा के लिए तीन मंच बनाए गए हैं। मुख्य मंच पर प्रियंका के साथ पूर्व सीएम कमलनाथ और दिग्विजय सिंह समेत दूसरे बड़े नेता होंगे। दूसरे मंच पर प्रदेश के नेता, पदाधिकारी रहेंगे। तीसरे मंच पर कांग्रेस के सांसद, विधायक व महापौर रहेंगे।

एक क्विंटल फूलों सजेगा मंच
मंच पर प्रियंका बैठेंगी उसे एक क्विंटल फूलों से सजाया गया है। मंच पर एसी, स्टेज, कारपेट, ग्रीन रूम पर लगाए गए हैं। पंडाल में 60-70 हजार कुर्सियां लगाई गईं हैं। इनमें 1500 कुर्सियां वीआईपी के लिए हैं।

तीन स्तरीय सुरक्षा में रहेंगी प्रियंका
ग्वालियर प्रवास के दौरान प्रियंका गांधी तीन स्तरीय सुरक्षा में रहेंगी। पुलिस और प्रशासन जानता है कि गांधी परिवार कभी भी सुरक्षा घेरा तोड़कर आम जनता के बीच पहुंच जाते हैं, इसलिए एयरपोर्ट से लेकर मंच तक वे ट्रिपल लेयर सिक्युरिटी में रहेंगी। यहां कोई भी आमजन उन तक नहीं पहुंच पाएगा।

प्रियंका का मिनट टू मिनट कार्यक्रम
प्रियंका गांधी शुक्रवार सुबह 10 बजे नई दिल्ली से विशेष प्लेन से ग्वालियर के लिए निकलेंगी। वह 11 बजे ग्वालियर एयरपोर्ट पर आएंगी। यहां पूर्व सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद प्रियंका गांधी वीरांगना लक्ष्मीबाई समाधि पर 11.20 बजे पहुंचेगी। यहां माथा टेकने के बाद मेला ग्राउंड स्थित सभा स्थल पर 11.30 बजे पहुंचेगी। यहां एक घंटे रहने के बाद वह वापस दिल्ली के लिए रवाना होंगी।

यह रहेगा ट्रैफिक प्लान

  • सुबह 10:00 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक फूलबाग से पड़ाव की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहन पड़ाव की तरफ से न जाकर वैकल्पिक मार्ग सेवा नगर की तरफ से जा सकेंगे।
  • इंदरगंज से मोती तबेला, बैजाताल, फूलबाग, मोती महल की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहन चेतकपुरी होकर सिटी सेंटर की तरफ से जा सकेंगे।
  • भिण्ड व मालनपुर की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहन गोला का मंदिर से यादव धर्मकांटा, मल्लगढ़ा चौराहा, अटलद्वार व निरावली होते हुये भिंड की ओर जा सकेंगे।
  • भिण्ड व मालनपुर की ओर से आने वाले सभी प्रकार के वाहन लक्ष्मणगढ़ पुल से बाइपास होते हुए बेहट चौकी, बड़ा गांव पुल से एमएच तिराहा, हुरावली तिराहा से सचिन तेंदुलकर मार्ग होते हुए शहर में प्रवेश करेंगे।
  • मुरैना की तरफ से आने वाले वाहन जो बस स्टैंड, डीबी मॉल, फूलबाग की ओर जाने वाले वाहन निरावली से प्रवेश कर रायरू, अटल द्वार से जलालपुर, सागरताल चौराहा से बहोड़ापुर होते जा सकेंगे।
  • मुरार की ओर से भिण्ड, मुरैना एवं मालनपुर की तरफ जाने वाले सभी प्रकार के वाहन 06 नम्बर चौराहा से आर्मी एरिया, बड़ा गांव हाईवे होते हुए जा सकेंगे।
  • मुरैना से आकर दतिया झांसी एवं शिवपुरी की ओर जाने वाले सभी प्रकार के वाहन निरावली प्रवेश कर रायरू, अटल द्वार से मोतीझील, बहोड़ापुर से बेला का बाबड़ी होते हुए जा सकेंगे।

यह रहेगी पार्किंग व्यवस्था

  • भिंड, श्योपुर शिवपुरी व गुना से आने वाले वाहन भाऊ साहब ग्राउंड में पार्क किए जाएंगे।
  • ग्वालियर, दतिया, अशोकनगर और मुरैना से आने वाले वाहन मेला ग्राउंड में पार्क किए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!