ग्वालियर

ग्वालियर में बगल वाले प्लॉट में खुदाई से खिसकी बिल्डिंग की नींव, बुजुर्ग की मौत: 3 घंटे की मशक्कत के बाद मिला शव

ग्वालियर डेस्क :

ग्वालियर में नींव हिलने से चार मंजिला इमारत भरभराकर पड़ोस के मकान पर गिर गई। मकान भी ढह गया और इसमें सो रहे 65 साल के बुजुर्ग की मौत हो गई। उनके शव को 3 घंटे बाद मलबे से बाहर निकाला जा सका।

घटना सोमवार देर रात 1.30 बजे हजीरा चार शहर का नाका की है। दोनों मकानों के बगल से ही लगे प्लॉट में बेसमेंट के लिए खुदाई चल रही थी। चार मंजिला मकान की नींव हिलने से वो ताश की पत्तों की तरह गिरी।

हजीरा के चार शहर का नाका में रहने वाले महावीर सिंह अपना मकान तुड़वाकर नया बनवा रहे हैं। मकान के प्लॉट पर वह बेसमेंट खुदवा रहे थे। सोमवार देर रात भी खुदाई का काम चल रहा था। बगल में ही उनके भाई हरीशचंद्र का चार मंजिला मकान था। बेसमेंट की खुदाई के दौरान हरीशचंद्र के मकान की नींव खिसक गई।

पुश्तैनी मकान में अकेले सोते थे बुजुर्ग
चार मंजिला इमारत जिस मकान पर गिरी, वो कच्चा था। उनके भाई देशराज ने बताया कि जगदीश नगर निगम से रिटायर थे। पुश्तैनी मकान के बगल में ही उनका नया मकान भी बना है। इसमें उनका पूरा परिवार रहता है। जगदीश सिंह अपने इस पुश्तैनी मकान में अकेले सोते थे। पड़ोसी हरीशचंद्र के चार मंजिला मकान में कोई नहीं था। परिवार शादी में शामिल होने के लिए गया था।

मलबा हटाने में दो जेसीबी लगीं, 3 घंटे बाद मिला शव
मलबे में दबने से जगदीश की मौत हो गई। उनकी लाश को निकालने के लिए दो जेसीबी मलबा हटाने के लगाई गई। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद जगदीश छत के मलबे में दबे मिले। एसडीआरएफ की टीम ने जैक से छत को उठाकर उनके शव को बाहर खींचा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!