विदिशा

भगवान परशुराम प्रकटोत्सव:- कपिल महाराज मानस मधुकर ने कहा – अपने बच्चों को उत्तम संस्कार दें धर्म संस्कृति के बारे में जानकारी दें

भगवान परशुराम का प्रकट उत्सव सर्व ब्राह्मण समाज लटेरी द्वारा मनाया गया

लटेरी डेस्क :

लटेरी तहसील के सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा भगवान विष्णु के छठे अवतार भगवान परशुराम का प्रकट उत्सव बड़े हर्षोल्लास के साथ पुरानी तहसील माता मंदिर पर मनाया गया. कपिल महाराज मानस मधुकर ब्यावरा द्वारा परशुराम कथा, कही गई. – सनातन धर्म की रक्षक ब्राह्मण समाज है आज हमें आवश्यकता है कि अपने बच्चों को उत्तम संस्कार दें धर्म संस्कृति के बारे में जानकारी दें. आज आवश्यकता है सनातन धर्म के बारे में जो अफवाह चलाई जा रही हैं उसका हम खंडन करें सनातन धर्म संस्कृति की ध्वज पताका को हमारे पूर्वज यहां तक लेकर आए हैं इसे हम सबको मिलकर निरंतर आगे बढाते रहना है.

ब्राम्हण समाज दुनिया में ऐसी समाज है जो सर्वे भवंतु सुखिना सर्वे संतु निरामया सभी सुखि हो सभी निरोगी रहे की कामना करता है. भगवान परशुराम ने देश समाज धर्म की रक्षा के लिए आताताई आतंकियों राक्षसों का वध किया नाश किया परशुराम शस्त्र एवं शास्त्र दोनों के ज्ञाता थे हमें परशुराम जी से यही शिक्षा ग्रहण करना चाहिए कि हम ज्ञानी भी रहे सरल भी रहे सबल भी रहे और देश धर्म की रक्षा के लिए हमेशा तैयार रहें.. सर्व ब्राह्मण परशुराम समाज सेवा समिति ब समाज जनों के द्वारा मंदिर धर्मशाला निर्माण हेतु स्थान की मांग क्षेत्रीय विधायक उमाकांत शर्मा से की गई थी शर्मा के आश्वासन पर भाजपा मंडल उपाध्यक्ष सचिन शर्मा ने विधायक की ओर से 2 बीघा जमीन एवं 5लाख रूपए समाज को मंदिर व धर्मशाला निर्माण के लिए उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया है.

नगर परिषद लटेरी अध्यक्ष पति युवा नेता संजय भंडारी द्वारा भी 5लाख रुपए की सहयोग राशि मंदिर निर्माण हेतु देने की घोषणा की गई.। बिगत कई वर्षों से सर्व ब्राह्मण समाज मांग कर रहा था स्थान मिलने से पंडित समाज में हर्ष है उल्लास है.
आयोजन का समापन परशुराम आरती ब्राह्मण भोज के बाद हुआ. सर्व ब्राह्मण समाज सेवा समिति द्वारा सभी समाज जनों का आभार व्यक्त किया.

इस अवसर पर पूरी लटेरी तहसील के सर्व ब्राह्मण समाज के बंधु जन उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!