न्यूज़ डेस्क

पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने प्रधानमंत्री मोदी को कसाई कहा: भारत का जवाब- शायद 1971 भूल गए, बीजेपी कार्यकर्ताओं का पाकिस्तान उच्चायोग के सामने प्रदर्शन

न्यूज़ डेस्क :

भारत ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के बयान पर कड़ा विरोध जताते हुए फटकार लगाई है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भुट्टो शायद 1971 भूल गए हैं। वहीं, भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या बोले- बिलावल को पाकिस्तान का पप्पू कहा जाता है। पाकिस्तान से ज्यादातर देश किसी तरह का संबंध नहीं रखना चाहते हैं।

बिलावल भुट्टो ने गुरुवार को कहा था कि ओसामा बिन लादेन तो मर गया, लेकिन गुजरात का कसाई अभी जिंदा है और वह भारत का प्रधानमंत्री है।

भारत की विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि बिलावल फेल हो चुके देश के प्रतिनिधि हैं और खुद भी फेल हो चुके हैं। आतंकी मानसिकता वाले लोगों से आप इसके अलावा और क्या ही उम्मीद कर सकते हैं। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता अरिंदम बागची ने कहा कि शायद भुट्टो 1971 भूल गए हैं।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री के बयान से बीजेपी कार्यकर्ताओं में गुस्सा है। नाराज कार्यकर्ताओं ने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के साथ पाकिस्तान उच्चायोग के सामने प्रदर्शन किया। इन्हें रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने बैरिकेड्स लगा दिए। हालांकि बेकाबू भीड़ ने बैरिकेड भी तोड़ दिए। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने कई बीजेपी कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

तेजस्वी सूर्या ने बिलावल को बताया पाकिस्तान का पप्पू
प्रदर्शन में शामिल भारतीय जनता युवा मोर्चा के अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या बोले- बिलावल को पाकिस्तान का पप्पू कहा जाता है। पाकिस्तान से ज्यादातर देश किसी तरह का संबंध नहीं रखना चाहते हैं। आज दुनिया मोदी के नेतृत्व में आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हो रही है। बिलावल की मां बेनजीर भुट्टो की हत्या भी आतंकियों ने की थी। इसके बाद भी वो आतंकियों के साथ खड़े हैं।

‘मेक इन पाकिस्तान टेररिज्म’ पर लगानी होगी रोक
गुरुवार को भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान को आतंकवाद का केंद्र बताया था। जिसके बाद बिलावल ने पीएम मोदी को लेकर यह विवादित बयान दिया। भारत ने पलटवार करते हुए कहा कि पाकिस्तान की इतनी साख नहीं है कि वो भारत पर उंगली उठाए। अब ‘मेक इन पाकिस्तान टेररिज्म’ पर रोक लगानी होगी।

विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि न्यूयॉर्क, मुंबई, पुलवामा, पठानकोट और लंदन शहर में पाकिस्तान समर्थित और प्रायोजित आतंकवाद के जख्म मौजूद हैं। पाकिस्तान के स्पेशल टेररिस्ट जोन्स से आतंकवाद पैदा हुआ और दुनियाभर में फैल गया। पाकिस्तान में ओसामा बिन लादेन को शहीद बताकर इज्जत दी जाती है। हाफिज सईद, लखवी, मसूद अजहर, साजिद मीर और दाऊद इब्राहिम जैसे आतंकवादियों को शरण दी जाती है। पाकिस्तान में यूएन की ओर से घोषित किए गए 126 आतंकवादी और 27 आतंकवादी संगठन मौजूद हैं।

1971 ​​​​​​भूल गए बिलावल: विदेश मंत्रालय
विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री 16 दिसंबर 1971 का दिन भूल गए हैं जब पाकिस्तान के 90 हजार से ज्यादा सैनिकों ने भारतीय सेना के आगे सरेंडर दिया था। यह पाकिस्तानी शासकों की ओर किए गए बंगाली और हिन्दुओं के नरसंहार का नतीजा था। अल्पसंख्यकों के साथ पाकिस्तान का व्यवहार अभी भी ज्यादा नहीं बदला है। पाकिस्तान अब आतंकवादियों का इस्तेमाल नहीं कर पा रहा है। बिलावल भुट्टो का असभ्य बयान इसी का नतीजा है।

बिलावल भुट्टो को अपने देश में मौजूद आतंक के मास्टरमांइड्स को लेकर बयान देने चाहिए। जिन्होंने आतंकवाद को देश की नीति का हिस्सा बना दिया है। पाकिस्तान को अपना नजरिया बदलना होगा।

पाकिस्तान ने आतंकवाद को बढ़ाया और बचाया: अनुराग ठाकुर
अनुराग ठाकुर ने कहा कि पाकिस्तान की जमीन का इस्तेमाल आतंकवाद को बचाने और बढ़ाने के लिए हुआ है। उसकी कुटिल योजनाएं अब दुनिया के सामने आ चुकी हैं। वहीं, विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि बिलावल का बयान दिखाता है कि वे एक दिवालिया देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और खुद भी मानसिक रूप से दिवालिया हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!