न्यूज़ डेस्क

भारत जोड़ो यात्रा: राहुल गांधी बोले- जय सियाराम, नॉट जय श्रीराम: दौसा में BJP के पूर्व विधायक के घर पर खड़े थे लोग, अभिवादन कर यात्रा में बुलाया

न्यूज़ डेस्क :

राहुल गांधी ने यात्रा में BJP के पूर्व विधायक के घर की छत पर खड़े लोगों का अभिवादन किया। कहा- यात्रा में चलिए, जय सियाराम, नॉट जयश्री राम। इस दौरान राहुल के साथ चल रहे नेता मुस्कुराने लगे। यह सब हुआ शुक्रवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौसा में लालसोट रोड पर।

राहुल गांधी की यात्रा 100 दिन पूरे करते हुए आज दौसा पहुंची थी। इस दौरान यात्रा के स्वागत के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी। शहर में एंट्री करने से पहले एक रोचक वाकया देखने को मिला था। यहां लालसोट रोड स्थित बीजेपी के पूर्व विधायक नंदलाल बंशीवाल के मकान पर खड़े युवाओं का राहुल ने हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

राहुल ने इन लोगों को यात्रा में शामिल होने के लिए बुलाया। 2 बार जय सियाराम बोलकर अभिवादन किया तो लोगों ने भी जय सियाराम बोलकर जवाब दिया। इस पर राहुल गांधी ने कहा कि जय सियाराम, नाॅट जय श्रीराम।

सचिन पायलट के समर्थन में लगे नारे
इधर, यात्रा जब दौसा शहर में पहुंची तो यहां सड़क पर पैर रखने तक की जगह नहीं थी। मकानों और दुकानों की छतों पर बच्चे, महिलाएं और पुरुष राहुल गांधी की एक झलक देखने के लिए बेताब नजर आए। इस दौरान लोगों ने सचिन पायलट के समर्थन में नारे लगाए। दरअसल, दौसा जिला पायलट परिवार का गढ़ माना जाता है। कांग्रेस के दिवंगत नेता राजेश पायलट यहां के सबसे पॉपुलर लीडर्स में थे।

यात्रा के स्वागत में 1 किलोमीटर तक बिछाए फूल
यात्रा के दौसा शहर में एंट्री करने के बाद नागौरी मोहल्ले में सड़क पर करीब एक किलोमीटर तक फूल बिछाए गए थे। आगरा रोड पर जगह-जगह महिलाओं ने पुष्प वर्षा की। वहीं दूध डेयरी के सामने से लेकर गिरिराज मंदिर तक राहुल गांधी की एक झलक पाने के लिए हजारों लोगों का मेला देखने को मिला। यात्रा में उमड़ी भीड़ से कांग्रेस कार्यकर्ता खुश नजर आए।

उत्साहित युवाओं से घिरे पायलट


गिरिराज मंदिर पर यात्रा समापन के बाद राहुल गांधी मित्रपुरा पहुंचे, जहां से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ हेलिकॉप्टर से जयपुर के लिए रवाना हो गए थे। इस दौरान गिरिराज मंदिर के सामने युवाओं ने पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट को घेर लिया और जमकर नारेबाजी की। पायलट ने भी युवाओं का अभिवादन किया।

नेहरू गार्डन में हिमाचल के CM से मुलाकात
राहुल गांधी सुबह करीब 10 बजे नगर परिषद के पास स्थित नेहरू गार्डन में पहुंचे और करीब 1 घंटे से ज्यादा यहां ठहरे। इस दौरान उन्होंने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह के साथ कई विधायकों से मुलाकात की। इसके बाद सभी यात्रा में शामिल हुए। इस दौरान हिमाचल कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला, राष्ट्रीय महासचिव जयराम रमेश, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल व पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

राहुल के साथ ये भी चले
मीणा हाईकोर्ट से सुबह 6 बजे रवाना हुई भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, कृषि विपणन राज्य मंत्री मुरारी लाल मीणा, मंत्री रामलाल जाट, हेमाराम चौधरी, लालचंद कटारिया, किसान नेता हिम्मत सिंह गुर्जर, विधायक मुकेश भाकर, इंद्राज गुर्जर और दिव्या मदेरणा समेत कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता चले।

झालावाड़ में BJP कार्यकर्ताओं को फ्लाइंग किस दिया था

इससे पहले यात्रा के राजस्थान में एंट्री लेने के बाद झालावाड़ में जिला भाजपा कार्यालय के सामने से निकली तो राहुल का रिएक्शन देखकर सभी मुस्करा दिए। BJP ऑफिस पर कई लोग यात्रा को देखने के लिए सुबह से ही जमे हुए थे। राहुल की नजर जब उन पर पड़ी तो उन्होंने फ्लाइंग किस देकर लोगों का अभिवादन किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!