उज्जैन

रामकथा में कुमार विश्वास बोले- RSS अनपढ़: वामपंथियों को कहा कुपढ़; भाजपा ने कहा- कथा करो… प्रमाण पत्र मत बांटो

उज्जैन डेस्क :

उज्जैन में रामकथा करने पहुंचे कवि कुमार विश्वास ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी RSS को अनपढ़ और वामपंथियों को कुपढ़ कहा है। कुमार विश्वास ने बजट पर बात करते-करते यह बात कही। उनकी बात सुनकर सभा में मौजूद लोग हंस दिए और तालियां बजाईं। इस दौरान मध्य प्रदेश के मंत्री मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, विधायक पारस जैन सहित महापौर मुकेश टटवाल मौजूद थे।

उज्जैन यूनिवर्सिटी में विक्रमोत्सव कार्यक्रम के तहत 21 से 23 फरवरी तक रामकथा का आयोजन किया गया है। मंगलवार को कथा सुनाने पहुंचे कुमार विश्वास का वीडियो वायरल होने के बाद मध्य प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता राजपाल सिसोदिया ने कहा- कथा करने आए हो कथा करो, प्रमाण पत्र मत बांटो श्रीमान।

कुमार विश्वास बोले- वामपंथियों ने जो पढ़ा, गलत पढ़ा
3-4 साल पुरानी बात है। बजट आने वाला था। मैं अपने घर स्टूडियो पर खड़ा था, एक बच्चे ने मोबाइल ऑन कर दिया। वो बच्चा हमारे साथ काम करता है। संघ में काम करता है। राष्ट्रीय सवयंसेवक संघ में काम करता है, मुझसे बोला भैया बजट आ रहा है कैसा आना चाहिए।

मैंने कहा तुमने तो रामराज्य की सरकार बनाई है तो रामराज्य वाला बजट आना चाहिए, तो वो बोला रामराज्य में कहां बजट होता था। मैंने कहा- समस्या तुम्हारी यही है कि वामपंथी तो कुपढ़ हैं और तुम अनपढ़ हो। इस देश में दो ही लोगों का झगड़ा चल रहा है। एक वामपंथी है वो कुपढ़ हैं, उन्होंने पढ़ा सब है, लेकिन गलत पढ़ा है, और एक ये वाले हैं जिन्होंने पढ़ा ही नहीं है। ये सिर्फ बोलते हैं हमारे वेदों में, देखे नहीं है कैसे है, भाई पढ़ भी लो।

भाजपा प्रवक्ता बोले- तुम्हारा स्वागत करने आना पड़ेगा
कुमार विश्वास का बयान वायरल होते ही BJP प्रदेश प्रवक्ता राजपाल सिसोदिया ने अपने ट्विटर पर कुमार विश्वास को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि तुम्हारा स्वागत करने आना पड़ेगा। कथा के लिए बुलाया गया, वह छोड़ बाकी सब करेंगे। अधूरे पढ़े-लिखे आप जैसे लोगों से तो हमारे कथित अनपढ़ कई गुना अच्छे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!