ग्वालियर

दिग्गी राजा बोले – ये मामू तो 20 साल से मूर्ख बना रहा है, हजारों वायदे किए कौन से निभाया, केवल झूठ बोलता है

ग्वालियर डेस्क :

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को शहर जिला कांग्रेस कार्यालय पर हुई बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वे 20 साल से प्रदेश की जनता को मूर्ख बना रहे हैं और अब उन्हें लाड़ली बहना याद आ रही हैं। सांसद सिंह यहां पार्टी के विधायकों, पूर्व मंत्रियों और पदाधिकारियों की बैठक में बोल रहे थे। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 21 जुलाई को यहां मेला मैदान में होने जा रही प्रियंका गांधी की सभा की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में सांसद सिंह ने कांग्रेसियों से सभा के दौरान कार्यकर्ताओं की भीड़ से मेला मैदान भर देने की बात भी कही।

उन्होंने कहा कि अगर मेला मैदान भर गया तो दिल्ली से लेकर भोपाल तक में बैठे नेताओं के होश उड़ जाएंगे। कौन कितनी भीड़ लेकर आएगा, इसकी मॉनीटरिंग मैं खुद और डॉ. गोविंद सिंह करेंगे। उन्होंने कहा कि जनता ने कमलनाथ की 15 माह की सरकार का काम देखा है और वायदों को निभाते हुए भी देखा है। ये मामू तो 20 साल से मूर्ख बना रहा है, हजारों वायदे किए कौन से निभाया, केवल झूठ बोलता है। अब लाडली बहना याद अा रही है, अब तक जीजा को जेल पहुंचा रहे थे। बैठक में शिव भाटिया, गोविंद सिंह, अशोक सिंह, भगवान सिंह, देवेंद्र शर्मा, प्रभुदयाल जौहरे सहित संभाग के सभी विधायक मौजूद थे। इससे पहले सिंह ने सफाई स्थल मेला मैदान का भी निरीक्षण किया। वहीं उन्होंने सुबह सिटी सेंटर स्थित होटल के पीछे स्थित पार्क में पहुंचकर संभाग भर से आए विधायकी के दावेदारों से बायोडाटा लिए। इन प्रत्याशियों में लगभग 60 लोग शामिल थे।

टिकट का आधार होगा सर्वे, फालतू में पैसा खर्च मत करो

बैठक म‌ें दिग्विजय सिंह ने टिकट के दावेदारों को फालतू पैसा खर्च और दिल्ली-भोपाल के चक्कर न काटने की नसीहत भी दी। उन्होंने दोहराया कि टिकट का आधार सर्वे होगा। सर्वे में जिसका नाम आएगा, उसे टिकट मिलेगा। उन्हो‌ंने कहा कि कमलनाथ ही मेरे प्रत्याशी हैं और उन्हीं के नेतृत्व में चुनाव होगा। 3-4 एजेंसियां सर्वे का काम कर रही हैं, मुझे भी नहीं पता कौन से एजेंसी क्या काम कर रही है। उन्होंने टिकट की दावेदारी में नेताओं के लूटने का एक किस्सा भी सुनाया। दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस में जिला स्तर पर बनाई गई मंडलम, सेक्टर व बीएलए की सूची का दस दिन में फिजीकल वेरीफिकेशन करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अभी यह सूची रात में बैठ कर बन गईं हैं। अब पदाधिकारियों को 10 दिन में सभी मंडलम, सेक्टर और बीएलए की बैठक कर नाम व नंबर का वेरीफिकेशन सूची डाॅ. गोविंद सिंह को देना है।

आदिवासियों का अपमान नीतियां ही विरोधी- सिंह
दिग्विजय सिंह ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सीधी में आदिवासी पर पेशाब करने की घटना आदिवासी समुदाय का अपमान है। पैर धोने से कुछ नहीं होगा, इनकी नीतियां ही आदिवासी विरोधी हैं। वीडी से लेकर केदार नाथ शुक्ला तक आदिवासियों की जमीनों पर कब्जे किए हुए हैं। उन्होंने कहा कि आदिवासी युवक पर पेशाब करने वाला नेता सीधी विधायक के बेटे के साथ अवैध रेत उत्खनन करता है।

पदाधिकारियों का दो लाख की भीड़ जुटाने का दावा
शाम को सिटी सेंटर स्थित होटल में ग्वालियर-चंबल संभाग के पार्टी अध्यक्ष व विधायकों की बैठक भी आयोजित की गई, बैठक में लगभग 50 पदाधिकारियों ने सभा में दो लाख लोगों की भीड़ जुटाने का दावा किया। जबकि नेताओं को उम्मीद है कि सभा में एक लाख लोगों की भीड़ जुटेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!