उज्जैन

सीएम ने दिया श्री महाकाल लोक के लोकार्पण में आने आमंत्रित है: देश-प्रदेश प्रगति की ओर अग्रसर हों और देश विश्व गुरू बने

उज्जैन डेस्क :

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सपत्नीक उज्जैन में महाकालेश्वर मन्दिर पहुँच कर भगवान श्री महाकाल के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। मुख्यमंत्री ने उज्जैन जिला सहित प्रदेश एवं देशवासियों से अपील की कि वे श्री महाकाल लोक के लोकार्पण कार्यक्रम में सादर आमंत्रित हैं। उन्होंने सभी को दशहरा पर्व की हार्दिक शुभकामनाएँ दी। मुख्यमंत्री चौहान ने भगवान श्री महाकाल से लोकार्पण कार्यक्रम को सफल बनाने की कामना की। पं.प्रदीप गुरू ने पूजा-अर्चना सम्पन्न करवाई। प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की कामना करते हुए कहा कि सबका कल्याण हो, सबका मंगल हो, देश-प्रदेश से सारे मतभेद मिट जायें, सब एक दिशा में देश की प्रगति और विकास के रास्ते पर जायें और हमारा देश विश्व गुरू बने। भगवान महाकाल की पालकी के नगर भ्रमण में भी शामिल हुए।

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह एवं उज्जैन जिले के प्रभारी एवं वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा, उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव, सांसद अनिल फिरोजिया, डॉ.सत्यनारायण जटिया सहित विधायक, जन-प्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

धर्मसभा स्थल का निरीक्षण

मुख्यमंत्री चौहान ने उज्जैन प्रवास में 11 अक्टूबर को श्री महाकाल लोक के लोकार्पण कार्यक्रम के धर्मसभा स्थल का निरीक्षण कर प्रशासनिक अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उज्जयिनी तीनों लोक से न्यारी है। श्री महाकाल लोक के लोकार्पण कार्यक्रम में शिव लीलाएँ होंगी। उन्होंने जनता जनार्दन से अनुरोध किया कि वे सब धर्मसभा स्थल पर पधारें और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम को सफल बनायें। साथ ही महाकाल लोक का आनन्द लें। शहर एवं बाहर से मन्दिरों को सजायें, पूजा-अर्चना कर आरती करें, भजन कर महाकाल लोक समारोह से जुड़ें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!