गुना

गुना पुलिस की बड़ी कार्यवाही, तस्कर को 80 किलो गांजे के साथ बस स्टैंड पर दबोचा: इंदौर से 12 लाख का गांजा लेकर जा रहा था शिवपुरी

गुना डेस्क :

नशे के खिलाफ गुना पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है। कोतवाली पुलिस नके गांजा सप्‍लाई की सूचना पर गांजा सप्‍लायर को भारी मात्रा में गांजा सहित पकड़ा है। तस्कर के पास से पुलिस ने लगभग 80 किलो गांजा बरामद किया है। इसकी कीमत लगभग 12 लाख रुपये बताई जा रही है। SP ने कार्यवाई करने वाली टीम को 5 हजार रुपये के इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

SP राकेश कुमार सगर ने बताया कि गुना कोतवाली थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना प्राप्‍त हुई थी कि गुना जज्‍जी बस स्‍टेण्‍ड के सामने कमला बस ऑफिस के पास बस डिपो पर एक व्‍यक्ति अवैध मादक पदार्थ गांजे से भरे 4-5 कार्टून लेकर उन्‍हें कहीं बाहर ले जाने की फिराक में खड़ा हुआ है। सीएसपी श्‍वेता गुप्‍ता के नेतृत्व में गुना कोतवाली थाना प्रभारी निरीक्षक मदन मोहन मालवीय द्वारा कोतवाली से तत्‍काल पुलिस की एक टीम रवाना की गई। पुलिस टीम जज्‍जी बस स्‍टेण्‍ड पहुंची तो उसे कमला बस डिपो पर एक व्‍यक्ति 5 कार्टून रखे हुये खड़ा दिखाई दिया। वह पुलिस को देखकर वहां से खिसकने का प्रयास करने लगा। पुलिस फोर्स ने घेराबंदी कर उसे दबोच लिया।

पूछताछ में उसने अपना नाम मनोज कुमार(58) पुत्र स्‍व. परमानंद शर्मा निवासी ग्राम बराहना थाना देवगढ़ जिला मुरैना हाल हनुमान कॉलोनी बदरवास जिला शिवपुरी का होना बताया। उसके पास मिले पांचों कार्टूनों की तलाशी लेने पर उनमें पीले रंग के टेप से लिपटे हुये अवैध मादक पदार्थ गांजे के कुल 74 पैकिट मिले। इनका वजन करने पर संपूर्ण गांजे का वजन 79.548 किलोग्राम पाया गया। पुलिस द्वारा आरोपी मनोज कुमार शर्मा के पास से मिला 79.548 किलोग्राम गांजा जप्त कर लिया गया। इसकी कीमत करीब 12 लाख रुपये आंकी गयी है।

पुलिस ने आरोपी मनोज कुमार शर्मा को गिरफ्तार किया गया। उसके विरुद्ध कोतवाली में प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। अवैध मादक पदार्थ गांजे के साथ पकड़ में आये आरोपी मनोज कुमार शर्मा द्वारा प्रारंभिक पूछताछ पर उक्‍त गांजा इंदौर तरफ से लेकर आना एवं जिसे बदरवास लेकर जाना बताया है। गांजा तस्‍करी में गिरफ्तार आरोपी मनोज कुमार शर्मा को पुलिस द्वारा नयायालय में पेश कर आरोपी के गांजा तस्‍करी के अन्‍य स्‍त्रोतों के बारे में पूछताछ के लिए पुलिस रिमाण्‍ड पर लिया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!