नई दिल्ली

मध्यप्रदेश के पहलवानों से मदद मांगी: रेसलर साक्षी मलिक ने वीडियो जारी कर कहा- न्याय और सच्चाई की लड़ाई में हमारा समर्थन करो

नई दिल्ली डेस्क :

भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली के जंतर-मंतर पर रेसलर्स का धरना 18वें दिन भी जारी है। इस बीच, रेसलर साक्षी मलिक ने मध्यप्रदेश के पहलवानों से मदद मांगी है। उन्होंने कहा है कि चंबल अंचल के पहलवान हमारा समर्थन करें। दिल्ली नहीं आ सकते, तो आप जहां हैं, वहां प्रोटेस्ट करें।

साल 2016 के रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक ने बुधवार को वीडियो जारी किया है। वीडियो में उनके साथ अन्य पहलवान भी दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने कहा है कि ‘चंबल के जो वासी हैं, वो सब लोग हमारा समर्थन करो। अगर आप लोग यहां पर (जंतर-मंतर दिल्ली) नहीं आ सकते तो, आप अपनी जगह पर, अपने गांव में प्रोटेस्ट करो और आवाज उठाओ। जितने ने भी पहलवान चंबल में रहते हैं, वह भी हमारे समर्थन करें। अपनी जगह पर किसी भी तरह से या सोशल मीडिया के जरिए प्रोटेस्ट करो। आप हमारा समर्थन करो। हम एक न्याय और सच्चाई की लड़ाई लड़ रहे हैं।’

चंबल के पहलवान अखाड़े की मिट्‌टी लेकर जाएंगे

बाल कांग्रेस के सह प्रभारी सचिन द्विवेदी ने बताया कि हम चंबल के पहलवानों से चर्चा करेंगे। जल्द ही, चंबल के पहलवान अपने-अपने अखाड़े की मिट्‌टी लेकर दिल्ली में रेसलर्स के धरने को समर्थन देने जाएंगे।

प्रदेश कांग्रेस के नेता भी पहुंचे दिल्ली

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के पीसीसी डेलिगेट और एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक सचिन द्विवेदी ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहुंचकर पहलवानों के धरने को समर्थन दिया। सचिन द्विवेदी से साक्षी मलिक ने कहा कि चंबल के वासियों ने हमेशा अन्याय के खिलाफ आवाज उठाकर बगावत का झंडा बुलंद किया। साक्षी ने कहा कि चंबल के पहलवानों को इस लड़ाई में हमारा साथ देने आगे आना चाहिए।

काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराने की अपील

बुधवार को महिला पहलवानों की याचिका पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई। अदालत ने दिल्ली पुलिस से मामले की स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। अब मामले की अगली सुनवाई 12 मई को होगी।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान पहलवानों के एडवोकेट ने कहा कि हमने शिकायत दर्ज कराई, लेकिन पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया। जब हमने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की उसके बाद 28 मार्च को पुलिस ने FIR दर्ज की। मामले में एक FIR पॉक्सो एक्ट व दूसरी अन्य धाराओं में दर्ज हुई है।

साक्षी मलिक ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट अपनी निगरानी में 7 पीड़ित खिलाड़ियों और बृजभूषण का नार्को टेस्ट करवाए, जो गलत होगा, उसको उसी वक्त फांसी दे दी जाए। इसके साथ पहलवानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इसमें गुरुवार सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक काली पट्टी बांध कर अपना विरोध दर्ज करवाने की अपील की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!