नई दिल्ली

सरकार 18.2 करोड़ में बनने वाली एक किमी सड़क अब 251 करोड़ में बना रही: AAP बोली- भारतमाला प्रोजेक्ट में 7.5 लाख करोड़ का घोटाला

नई दिल्ली डेस्क :

आम आदमी पार्टी (AAP) ने मोदी सरकार पर भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत 7.5 लाख करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार (14 अगस्त) को ट्विटर पर एक मीडिया रिपोर्ट शेयर की।

जिसमें नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (CAG) की रिपोर्ट के हवाले से दावा किया गया है- मोदी सरकार ने 18.2 करोड़ प्रति किमी की लागत से बनने वाले द्वारका एक्सप्रेस वे की कंस्ट्रक्शन कॉस्ट बढ़ाकर 251 करोड़ प्रति KM कर दी है। रिपोर्ट शेयर करते हुए केजरीवाल ने लिखा कि मोदी सरकार ने पिछले 75 साल के भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।

संजय सिंह ने कहा- 75 हजार किमी के रोड 15 करोड़ प्रति किमी की लागत से बने
उधर, राज्यसभा सांसद और आप नेता संजय सिंह ने सोमवार (14 अगस्त) को प्रेस कॉन्फ्रेंस की। संजय ने कहा कि CAG की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा- भारतमाला प्रोजेक्ट के तहत 75 हजार किमी के रोड 15 करोड़ प्रति किमी की लागत से बने थे। लेकिन मोदी सरकार ने प्रोजेक्ट की कंस्ट्रक्शन कॉस्ट बढ़ाकर 25 करोड़ प्रति किमी कर दी।

संजय सिंह ने कहा कि मोदी सरकार को भ्रष्टाचार रोकने के दावे नहीं करने चाहिए। इस प्रोजेक्ट में गौतम अडाणी की कई कंपनियां काम कर रही हैं। पीएम मोदी हर भाषण में कहते हैं कि उन्होंने भ्रष्टाचार को खत्म कर दिया है, लेकिन CAG की रिपोर्ट से पता चला है कि भारतमाला ने मोदी सरकार को मालामाल कर दिया है।

भारतमाला प्रोजेक्ट की शुरुआत 31 जुलाई 2015 को हुई थी। इसके द्वारा दूसरे देशों की सीमा से सटे इलाकों और दूर-दराज के क्षेत्रों में रोड कनेक्टिविटी बनाने का काम किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!