रायपुर

भेंट मुलाकात कार्यक्रम: पिता ने अपने पुत्र की स्मृति में मंदिर का कराया निर्माण, मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में बादाम के पौधे का किया रोपण

रायपुर डेस्क :

प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल विधानसभा क्षेत्र चंद्रपुर में भेंट-मुलाकात अभियान के क्रम में आज ग्राम मुक्ता में शिव मंदिर दर्शन के लिए पहुँचे और पारंपरिक विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। मुख्यमंत्री ने भगवान शिव से प्रदेशवासियों की सुख, समृद्धि और ख़ुशहाली की कामना की। इसके साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मंदिर परिसर में बादाम के पौधे का रोपण किया। ग्राम मुक्ता निवासी एक पिता ने अपने पुत्र की स्मृति में मार्च 2019 में शिव मंदिर का निर्माण कराया है। भगवान शिव की पूजा अर्चना और पौधरोपण में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, चंद्रपुर विधायक राम कुमार यादव सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि और अधिकारी शामिल हुवे। मंदिर के पुजारी श्री उज्जवल प्रसाद शर्मा है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि जनपद पंचायत मालखरौदा के ग्राम पंचायत मुक्ता में राजकुमार कर्ष के पुत्र टिलेश कुमार कर्ष की एक गड्ढे में गिर जाने से मात्र पांच वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई थी। उक्त घटना के कारण शासन द्वारा परिवारजन को अनुदान के रूप में 4 लाख रूपए की धनराशि दिया गया। जिसका उपयोग राजकुमार कर्ष (पिता) द्वारा अपने पुत्र की स्मृति के रूप में मुक्ता ग्राम के केनाभाठा में शिव मंदिर का निर्माण सहित शिवलिंग की स्थापना 4 मार्च 2019 को की गई। मंदिर की देखरेख उनके घर के सदस्यों द्वारा किया जाता है और विगत् 4 वर्षो से इस मंदिर में ग्रामवासियों द्वारा पूजा अर्चना की जा रही है। इसके साथ ही प्रतिवर्ष महाशिवरात्रि में इस स्थल पर विशेष पूजा का आयोजन किया जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!