रायपुरछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक: गेड़ी दौड़ में मंत्री अव्वल, पीछे रह गए अफसर: सरपट आगे निकल गए मरकाम, रस्सा खींच में पत्नी जमीन पर गिरी तो लगाए ठहाके

रायपुर डेस्क :

छ्त्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री और कोंडागांव विधानसभा से MLA मोहन मरकाम ने गेड़ी दौड़ प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। दूसरे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ उन्होंने फिनिश लाइन को सबसे पहले छू लिया और अव्वल रहे। इधर, उनकी पत्नी को रस्सा खींच प्रतियोगिता में हार का सामना करना पड़ा। रस्सा खींचते वक्त जब मरकाम की पत्नी नीचे गिरीं तो उन्होंने जमकर ठहाके लगाए। जिसका वीडियो भी अब सामने आया है।

रविवार को कोंडागांव में जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का शुभारंभ किया गया। इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री मोहन मरकाम भी अपनी पत्नी के साथ शामिल हुए। छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के खिलाड़ियों ने मोहन मरकाम को भी गेड़ी दौड़ में हिस्सा लेने को कहा। इसके बाद प्रशासन के कुछ अधिकारी और मरकाम के बीच प्रतियोगिता हुई। कुछ ही देर में मंत्री ने फिनिश लाइन को छू लिया और विजेता बन गए।

मंत्री की पत्नी रस्सा खींच प्रतियोगिता में शामिल हुईं। मरकाम खुद इस प्रतियोगिता के रेफरी बने। उन्होंने विजिल बजाई और कॉम्पिटिशन शुरू करवाया। दोनों तरफ की टीमों ने अपना जबरदस्त दमखम दिखाया। हालांकि रस्सा खींच प्रतियोगिता के दौरान जब मोहन मरकाम की पत्नी नीचे गिरीं तो मंत्री ने जमकर ठहाके लगाए। पास में ही मौजूद कुछ लोगों ने वीडियो बना लिया। अब यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने लगा। मोहन मरकाम और उनकी पत्नी ने छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया।

विकास नगर स्टेडियम में चल रहा कार्यक्रम
कोंडागांव के विकास नगर स्टेडियम में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक चल रहा है जिलास्तरीय इस ओलंपिक में कोंडागांव जिले के सभी विकासखंड के खिलाड़ी शामिल हुए हैं। छत्तीसगढ़ के पारंपरिक खेल जैसे रस्सा खींच, गेड़ी दौड़, पिट्ठूल समेत अन्य गेम हो रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!