रायपुर

बीजेपी के आरोप पर भूपेश ने किया पलटवार: ‘BJP ‌‌‌वाले गौशाला के नाम पर कमीशनखोरी करते रहे’: हमने बिजली बिल नहीं बढ़ाया

रायपुर डेस्क :

बिलासपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गोबर घोटाले के आरोप पर विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि उनको तो हर अच्छे काम में सिर्फ घोटाला नजर आता है। जब प्रदेश में 250 करोड़ रुपए की गोबर खरीदी हुई है तो 269 करोड़ रुपए का घोटाला कैसे हो जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गौशाला के नाम पर उनके लोग (भाजपा) कमीशनखोरी करते रहे हैं, वो गौ माता के नाम पर वोट मांगते रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिजली बिल राज्य सरकार ने नहीं बढ़ाया है। बल्कि, केंद्र विदेशों से कोयला खरीद रही है, जिसके कारण छत्तीसगढ़ में NTPC और लारा जैसे प्रोजेक्ट में उत्पादन लागत बढ़ गया है, जिसका खामियाजा यहां की जनता भुगत रही है।

सरकंडा के बहतराई स्टेडियम में मुख्यमंत्री युवाओं से चर्चा करने पहुंचे थे। जिसके बाद उन्होंने पत्रकारों से चर्चा की है। इस दौरान युवाओं से हुई उनकी बातचीत को लेकर भी उनसे सवाल किया गया। जिसे लेकर उन्होंने कहा कि युवाओं में बहुत उत्साह देखने को मिला। बहुत सारे उनके मन में सवाल थे और सभी ने खुलकर बात की, बहुत अच्छा लगा।

नेता प्रतिपक्ष के आरोप पर किया पलटवार
नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल के गोबर घोटाले के आरोप पर मुख्यमंत्री बघेल ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि प्रदेश में सालों तक गायों की मौत होती रही है और विपक्ष गौ माता के नाम पर राजनीति कर केवल वोट मांगती रही है।

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने के बाद आधे से अधिक गौठान स्वावलंबी हो गए हैं, वहां गोबर खरीदी कर वर्मी कंपोस्ट बनाया जा रहा है। प्रदेश के किसान जैविक खेती की दिशा में काम कर रहे हैं और रासायनिक खाद की जगह वर्मी कंपोस्ट का इस्तेमाल कर रहे हैं। करीब 6 हजार गौठानों में वर्मी कंपोस्ट बनाकर खुद के पैसों से वर्मी कंपोस्ट बनाया जा रहा है।

विपक्ष का मानसिक संतुलन बिगड़ रहा
सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के किसानों व युवाओं से संवाद कर रही है, जिसका असर विपक्ष पर दिख रहा है और उनका मानसिक संतुलन बिगड़ते जा रहा है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!