रायपुर

भेंट मुलाकात: छात्रा मुस्कान को उच्च शिक्षा के लिए दो लाख रूपए की सहायता दिए जाने की घोषणा, धरमजयगढ़ में वीर बिरसा मुंडा की प्रतिमा स्थापित होगी

स्वर्गीय चनेश राम राठिया के नाम पर होगा धरमजयगढ़ के महाविद्यालय का नामकरण

मुख्यमंत्री ने धरमजयगढ़ में विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों से मुलाकात की

रायपुर डेस्क :

मुख्यमंत्री अपने भेंट-मुलाकात के दौरान आज देर शाम धरमजयगढ़ में विभिन्न समाज एवं संगठनों के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर सामाजिक गतिविधियों एवं शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति के बारे में चर्चा की। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर सर्व आदिवासी समाज की मांग पर धरमजयगढ़ में महाविद्यालय का नामकरण स्वर्गीय चनेश राम राठिया के नाम पर किए जाने की सहमति जताई और धरमजयगढ़ में वीर बिरसा मुंडा की प्रतिमा लगाने के निर्देश नगर पंचायत को निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने बीएससी उत्तीर्ण छात्रा कुमारी मुस्कान अग्रवाल को उच्च शिक्षा एवं रिसर्च के लिए दो लाख देने की घोषणा की।

मुख्यमंत्री से धरमजयगढ़ में गोंड समाज, उरांव आदिवासी समाज, यादव समाज, साहू समाज, कुडुख, राठिया कंवर समाज, सर्व आदिवासी समाज, मानिकपुरी पनिका समाज, बंगाली समाज, नगेशिया समाज, महाकुल यादव, महरा समाज, मांझी समाज, अघरिया, पंजाबी, सर्व ब्राह्मण समाज, मुस्लिम समाज, रौनियार समाज, पहाड़ी कोरवा प्रतिनिधि, अधिवक्ता संघ, मारवाड़ी अग्रवाल महिला संगठन सहित नगर पंचायत के अध्यक्ष एवं अन्य जनप्रतिनिधि मिले और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। सामाजिक प्रतिनिधियों द्वारा सामुदायिक भवन निर्माण के लिए राशि की मांग किए जाने पर मुख्यमंत्री ने सभी समाज के लोगों को पहले नियमानुसार भूमि आबंटित कराने 10 प्रतिशत राशि जमा करने और समाज के नाम पर रजिस्ट्री कराने की बात कही। इस अवसर पर पूजा साहू द्वारा अपने दादाजी और मृत पिताजी द्वारा सिंचाई विभाग अंतर्गत ठेकेदारी कार्य के लंबित बिल की भुगतान पर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को इस मामले का निराकरण के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री से इस अवसर पर महरा समाज और नगेशिया समाज प्रतिनिधियों ने मुलाकात कर जाति संबंधी मात्रात्मक त्रुटि में सुधार किए जाने के लिए उनका आभार जताया। छात्रा पूजा महेतर ने दो वर्ष से जाति प्रमाण पत्र नहीं बन पाने की शिकायत की तो मुख्यमंत्री ने प्रकरण के निराकरण के लिए एसडीएम और तहसीलदार को निर्देश दिए। मारवाड़ी अग्रवाल समाज की रेखा अग्रवाल ने क्षेत्र में गौशाला की मांग की तो मुख्यमंत्री ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी नगर पंचायत को गौशाला निर्माण और आजीविका गतिविधियों के संचालन के निर्देश दिए। मांझी समाज की मांग पर मुख्यमंत्री ने कुडुमकेला गांव में मांझी समाज की भूमि पर उद्यानिकी, वन, कृषि तथा वन औषधि आधरित गतिविधियों के संचालन के निर्देश दिए। इस अवसर पर स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम और विधायक लालजीत सिंह राठिया सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!