भोपाल

आनलाइन फार्म भरने की तिथि भी 30 सितंबर तक बढ़ी, राज्य सरकार करेगी पत्रकारों की बीमा योजना की बढ़ी राशि का भुगतान

भोपाल डेस्क : 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के पत्रकारों को स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा योजना में बढ़ी हुई प्रिमियम राशि का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है। इसका भुगतान राज्य सरकार करेगी। गत वर्ष की तरह इस वर्ष भी राज्य सरकार यह राशि देगी। साथ ही पत्रकार साथियों की माँग पर ऑनलाइन फार्म भरने की तारीख 16 सितम्बर से बढ़ा कर 30 सितम्बर 2022 कर दी गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड काल में पत्रकारों के हित में पत्रकार स्वास्थ्य एवं दुर्घटना समूह बीमा योजना में राज्य सरकार ने बढ़ी हुई राशि का भुगतान किया था। इस वर्ष भी राज्य सरकार पत्रकारों के लिये बीमा योजना की बढ़ी प्रिमियम राशि का भुगतान करेगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य सरकार कोविड से पहले भी, कोविड के समय भी और कोविड के बाद भी हमेशा पत्रकारों के साथ है। पत्रकारों का जीवन सहजता और सरलता से चलता रहे। हम हमेशा उनके जीवन में आने वाली समस्याओं का समाधान करते रहेंगे।

पत्रकारों की समस्याओं के निराकरण के लिए हम सदैव तत्पर रहते हैं। प्रदेश के विभिन्न जिलों में भ्रमण के समय उन्हें पत्रकार साथियों ने बीमा योजना में इस वर्ष बढ़ी हुई प्रीमियम राशि के संबंध में बताया था। इस योजना में वर्ष 2018 से लगातार बढ़े हुए प्रीमियम की राशि राज्य सरकार द्वारा दी जा रही है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश के 3 हजार से अधिक बीमित पत्रकार हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!