रायपुर

भीषण सड़क हादसा, 3 ट्रकों में लगी भीषण आग, जिंदा जले ड्राइवर की मौत: खड़े ट्रक को पीछे से 2 गाड़ियों ने मारी टक्कर, ऑयल पेंट के चलते जलने लगे वाहन

रायपुर डेस्क :

महासमुंद जिले के सांकरा थाना क्षेत्र में 3 ट्रकों की टक्कर के बाद सभी वाहनों में भीषण आग लग गई। आग में जिंदा जलकर एक ड्राइवर की मौत हो गई है, वहीं एक हेल्पर की हालत गंभीर है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खड़े ट्रक का ड्राइवर और हेल्पर फरार है। आग से तीनों ट्रक जलकर खाक हो गए हैं। हादसा बुधवार रात 1 बजे भगत देवरी गांव के पास हुआ। गुरुवार तड़के तीनों ट्रकों में लगी आग बुझाई जा सकी।

जानकारी के मुताबिक, रायपुर-कोलकाता नेशनल हाईवे- 53 पर सांकरा के पास राखड़ लोडेड ट्रक ब्रेकडाउन के कारण सड़क पर लापरवाही से खड़ा था। वाहन में इंडिकेटर भी नहीं ऑन था। गाड़ी से उतरकर ड्राइवर आसपास कहीं चला गया। बुधवार रात 1 बजे ओडिशा से रायपुर आ रहे केबल लोडेड ट्रक ने पीछे से सड़क पर खड़े वाहन को जोरदार टक्कर मार दी। वहीं उसके ठीक पीछे सरायपाली की ओर से आ रहा ऑयल पेंट से भरा ट्रक खुद को संभाल नहीं सका और उसने भी दोनों गाड़ियों को पीछे से टक्कर मार दी।

इस तरह सड़क पर खड़े ट्रक को पीछे से 2 ट्रकों ने एक के बाद एक टक्कर मार दी। सबसे पीछे वाले ट्रक में ऑयल होने के कारण उसमें भीषण आग लग गई, जिसने बाकी के 2 ट्रकों को भी अपनी चपेट में ले लिया। तीनों ट्रक भीषण आग से धू-धूकर जलने लगे। आग के कारण बीच वाले ट्रक जिसमें केबल लोड था, उसका ड्राइवर सद्दाम अंसारी (38 वर्ष) केबिन में बुरी तरह से फंस गया और उसकी जिंदा जलकर मौत हो गई। मृत ड्राइवर सद्दाम अंसारी मूल रूप से बिहार का निवासी था, जो पिछले कुछ सालों से पिथौरा के बागड़पारा में रह रहा था।

इधर लोगों ने तुरंत सांकरा थाना पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड ने तीनों ट्रकों में लगी आग को बड़ी मशक्कत से बुझाया। बीच वाले ट्रक में जिंदा जल गए ड्राइवर को बड़ी ही मुश्किल से ट्रक से निकाला गया है। उसके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया है। पुलिस ने बताया कि पीछे वाले ट्रक का ड्राइवर और हेल्पर गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए पिथौरा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं खड़े ट्रक का ड्राइवर और हेल्पर हादसे के बाद से फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। पुलिस ने बताया कि बीच वाले ट्रक में हेल्पर था या नहीं, इस बात का पता लगाया जा रहा है।

सांकरा पुलिस ने कहा कि जहां पर हादसा हुआ, वहां मोड़ भी है, इसलिए पीछे से आ रहे दोनों ट्रक ड्राइवर वाहन को संभाल नहीं सके। उन्होंने बताया कि आग से तीनों ट्रक पूरी तरह से जलकर खाक हो गए हैं। सड़क पर खड़े तीनों ट्रकों को हटा लिया गया है। दुर्घटना के बाद नेशनल हाईवे जाम हो गया था, जो ट्रकों के हटने के बाद सुचारू रूप से शुरू हो गया है। जाम में फंसी गाड़ियों को धीरे-धीरे निकाल लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!