विदिशा

7 माह सरपंच बने हुए, नहीं कर पा रहे पंचायत का काम, सरपंच संघ विकास यात्रा के विरोध पर उतरा, सौपा ज्ञापन

सिरोंज डेस्क :

कल से पूरे मध्यप्रदेश में सरकारी योजनाओं के हितग्रहियों को लक्ष्य करके विकास यात्रा प्रांरभ ही रही है। ऐसे में शनिवार की दोपहर 4 बजे सिरोंज सरपंच संघ ने जनपद कार्यालय में जमकर नारेबाजी की। अपनी मांगों को लेकर एक ज्ञापन जनपद सीईओ को दिया। उन्होंने कहा कि कल से होने वाली विकास यात्रा का वे विरोध करेंगे।

सरपंचो का कहना है कि 7 माह सरपंच बने हो चुके हैं, लेकिन अभी तक सरपंच अपनी पंचायत में कोई भी काम नहीं करवा पा रहे। 15वे वित्त की राशि का आहरण रुका हुआ है। पुरानी पंच वर्षीय योजना का पैसा भी रुका है, मनरेगा में भी काम नही करवा पा रहे। हम लोगों को सरपंच किस लिए बनाया है, जब कुछ करना ही नहीं था। इससे कुछ दिन पहले जिला सीईओ को भी सरपंच संघ ने ज्ञापन दिया था, मगर उस पर कोई सुनवाई नहीं हुई। जिसको लेकर सरपंचो में नाराजगी है और वो विकासयात्राओ का विरोध करने की बात कर रहे है।

इस बारे में जनपद सीईओ वंदना शर्मा ने कहा कि जो जायज मांगे है वो मान ली जाएंगी। विकास यात्रा सरकारी कार्यक्रम जो होना ही है, इसका सरपंच पर कोई वित्तीय भार नहीं पड़ेगा। 15वे वित्त की रुकी राशि के बारे में उन्होंने कहा कि पंचायतों ने टैक्स कलेक्शन कम किया है। शासन स्तर से ही कहा गया है कि कुछ दिनों में पंचायतें टैक्स जमा कर लें, फिर 15वे वित्त की राशि भी खोल दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!