विदिशा

जयंती: बच्चों की शिक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें- रामेश्वर शर्मा

आनंदपुर डेस्क :

शास्त्रों के अनुसार भगवान विष्णु के छटवें अवतार माने जाने वाले भगवान परशुराम जी के जन्मोत्सव पर कस्बे मे शोभायात्रा निकाली गई जो की थाने के हनुमानजी के मंदिर से प्रारंभ हुई और नगर के मुख्य मार्गों से होती हुई एक निजी स्कूल मे जहां समापन होना था वह शोभायात्रा वहां पहुंची, जहां धर्म सभा का आयोजन भी किया गया जिसमें विभिन्न ब्राह्मण वक्ताओं ने विप्र समाज की एकता ,संस्कारों ,सनातन संस्कृति और हिंदूओं की एकता सहित अन्य विषयों पर अपने विचार प्रकट किये ।

धर्म सभा में मुख्य अतिथि के तौर पर बोलते हुए CM राइस स्कूल लटेरी के प्रिंसिपल रामेश्वर शर्मा ने कहा कि आज विप्र समाज को अपने बच्चों के प्रति जिम्मेदारी निभाना अति आवश्यक हो गया है हम सबको मिलकर अपने बच्चों के प्रति जागरूक होना ही पड़ेगा और शिक्षा के प्रति विशेषकर कार्य करने की आवश्यकता है बच्चों की शिक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतें।

बीजेपी के जिला उपाध्यक्ष राम मोहन पाराशर ने बताया कि आज हर जगह हर समाज का प्रतिनिधि बढ़ता जा रहा है लेकिन ब्राह्मण समाज क्यों पीछे है हमें भी अपनी ताकत का एहसास कराना होगा और हर जगह अपनी मौजूदगी दर्ज कराना होगा किसी भी राजनीतिक पार्टी में हो लेकिन हमें भी बराबर का प्रतिनिधित्व चाहिए इसके लिए सभी स्वजन्य बंधुओं को एक होना पड़ेगा और समाज के व्यक्ति को हर प्रकार से सपोर्ट करना चाहिए। आशीष शर्मा ने कहा कि आज परिस्थितियां अनुकूल नहीं है इसलिए हमें सर्व समाज के हितों को ध्यान में रखते हुए कार्य करने की आवश्यकता है ब्राह्मण समाज के प्रति लोगों की मानसिकता में बदलाव आया है। तो क्यों न हम भी अपने आप में बदलाव करें और सर्व समाज को साथ लेकर आगे बढ़े।

बृज नारायण, शर्मा आशुतोष शर्मा ने भी सभी स्वजन बंधुओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज संस्कृति , संस्कारों का लगातार हनन हो रहा है इसके प्रति सभी को जागरूक होना पड़ेगा। कार्यक्रम के अंत में सभी स्वजन बंधुओं का राधा बल्लभ शर्मा ने आभार व्यक्त किया और बड़े ही शानदार तरीके से मंच का संचालन ऋषि द्विवेदी ने किया इस अवसर पर सैकड़ों की तादाद में सौजन्य बंधु सम्मिलित हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!