न्यूज़ डेस्क

पंडित धीरेंद्र शास्त्री का दिव्य दरबार कैंसिल: दूसरे दिन कथा में 100 लोगों की तबीयत बिगड़ी थी, बोले-अगली बार लगाएंगे दरबार

न्यूज़ डेस्क :

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री का आज लगने वाला दिव्य दरबार कैंसिल हो गया है। रविवार को हनुमंत कथा के दूसरे दिन यहां 4 लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ पहुंच गई। गर्मी के कारण भीड़ में 100 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ गई। इस कारण कथा को समय से पहले विराम दे दिया गया। दिव्य दरबार को लेकर आज धीरेंद्र शास्त्री प्रेस कॉन्फेंस करेंगे। हालांकि कथा 17 मई तक चलती रहेगी।

धीरेंद्र शास्त्री ने दूसरे दिन की कथा में कहा कि कल दिव्य दरबार है। कोई अनहोनी न हो जाए, इसकी मुझे शंका है। भीड़ और गर्मी ज्यादा है। इसे देखते हुए दिव्य दरबार को विराम देना पड़ेगा। अगली बार जब आएंगे तो दिव्य दरबार लगाएंगे। उन्होंने कहा कि जो जहां हैं वहीं रहे। घर पर ही टीवी, यूट्यूब के माध्यम से कथा का श्रवण करें। कथा सबके कल्याण के लिए है।

इधर, देर रात बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर ने धीरेंद्र शास्त्री से मुलाकात की। दिव्य दरबार पर उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन और आयोजकों में कोआर्डिनेशन सही से हो जाएगा तो फिर से दिव्य दरबार आयोजन की घोषणा हो सकती है।

पंडाल में 1.5 से दो लाख लोगों की जगह…करीब 4 लाख लोग पहुंचे

पटना से सटे नौबतपुर के तरेत पाली मठ में हनुमंत कथा 13 मई से शुरू हुआ। कथा में बैठने के लिए करीब 2 लाख लोगों की व्यवस्था की गई है, लेकिन कथा के पहले दिन ही करीब 3 लाख लोग पहुंच गए। कथा के दूसरे दिन रविवार को करीब 4 लाख श्रद्धालु पहुंच गए। भीड़ बेकाबू हो गई। गर्मी और धूल के कारण 100 से अधिक लोगों तबीयत बिगड़ गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!