मध्यप्रदेश

उज्जैन महाकाल पहुंचे पाकिस्तानी क्रिकेटर?: वायरल फोटो बना चर्चा का विषय

उज्जैन डेस्क :

उज्जैन के महाकाल मंदिर में पाकिस्तान क्रिकेट खिलाड़ियों के दर्शन के फोटो वायरल होने के बाद क्रिकेट फेन्स में दोनों का फोटो चर्चा का विषय बना हुआ है। दोनों पाकिस्तानी खिलाड़ी महाकाल मंदिर में धोती सोला पहने हुए नजर आ रहे है। क्रिकेट खिलाड़ियों के फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे है। हालांकि महाकाल मंदिर के अधिकारियों ने किसी भी पाकिस्तानी क्रिकेटर के दर्शन करने की खबर को निराधार बताया है।

बारह ज्योतिर्लिंगों में से एक विश्व प्रसिद्ध श्री महाकालेश्वर मंदिर में देश भर से राजनीतिक और फिल्मी हस्तियों के साथ साथ कई क्रिकेटर भगवान के दर्शन के लिए पहुंचते है। हाल ही में क्रिकेट विश्व कप खेलने भारत आई पाकिस्तान टीम का जमकर स्वागत हुआ का वीडियो भी वायरल हुआ था। अब एक बार फिर देश भर की सोशल मीडिया पर महाकाल मंदिर में पाकिस्तानी क्रिकेटर के दर्शन के करने के फोटो वायरल हो रहा है। जिसमें पाकिस्तान की टीम के कप्तान बाबर आजम और खिलाडी मोहम्मद रिजवान महाकाल मंदिर में दर्शन करते दिखाई दे रहे है। दोनो खिलाड़ी महाकाल मंदिर के गर्भगृह में रुद्राक्ष की माला पहने हुए है। फोटो वायरल होने के बाद उज्जैन में इस फोटो को लेकर काफी चर्चा हो रही है। इस बारे में जब हमने वायरल फोटो के फेक्ट चेक करने के लिए महाकाल मंदिर से जुड़े अधिकारियो से जानकारी ली तो पता चला कि पाकिस्तान टीम का कोई भी खिलाड़ी महाकाल मंदिर नहीं पहुंचा था। जो फोटो वायरल हो रहे है वो फेक है।

वायरल फोटो का सच जानिए –

उज्जैन महाकाल दर्शन करने पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी उज्जैन नहीं पहुंचा है। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के उज्जैन महाकाल दर्शन करने का दावा भ्रामक निकला। 23 जनवरी, 2023 को क्रिकेट खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव कुलदीप यादव वाशिंगटन सुंदर उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर पहुंचे थे। तीनों अल सुबह होने वाली भस्म आरती में शामिल होकर गर्भगृह में पूजन पाठ कर भगवान महाकाल का आशीर्वाद लिया था। मंदिर में ही सूर्य कुमार यादव और कुलदीप यादव का एक फोटो कई वेब साईट पर लगा हुआ है। किसी ने शरारत करने के लिए सूर्य कुमार यादव और कुलदीप के फोटो को एडिट कर उस पर बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान के फोटो को पेस्ट कर वायरल करने की जानकारी मिली।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!