न्यूज़ डेस्क

IPL मैंचों में 10 करोड़ रू का ऑनलाइन सट्टा पकड़ा: एक सप्ताह में 7 आरोपी गिरफ्तार, साढ़े 6 लाख रुपये और 10 मोबाइल जब्त

न्यूज़ डेस्क :

डीएसटी टीम ने मालपुरा कस्बे में आईपीएल मैचों में 7 दिन में करीब 10 करोड़ रुपए का ऑनलाइन सट्टा पकड़ा है। पुलिस ने मामले में 7 सटोरियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब साढ़े छह लाख रुपए बरामद किए हैं। साथ ही एक कार और दस मोबाइल भी जब्त किए हैं। इसके अलावा इनसे जुड़े बारह बड़े सटोरियों को चिन्हित किया है। यह कार्रवाई मुखबिर की सूचना पर मिले इनपुट के बाद की है।

एसपी राजर्षि राज वर्मा ने बताया कि कुछ दिन से मालपुरा में IPL मैंचों में ऑनलाइन सट्टा लगाने की सूचना मिली थी। उसके बाद इन्हे पकड़ने के लिए मालपुरा ASP राकेश कुमार बैरवा, मालपुरा DSP सुशील मान के निर्देश में प्रशिक्षु आरपीएस रवि शर्मा के नेतृत्व में मालपुरा थाने की टीम गठित की गई। इस टीम ने मुखबिर द्वारा दिए गए इनपुट पर काम करते हुए 11 मई को मालपुरा में हैदराबाद, मुम्बई से लाइन लेकर अलग-अलग अंको पर ऑनलाइन सट्टा पर्ची लगाते पाए गए 4 सटोरियों को गिरफ्तार किया गया था। इनसे की गई प्रारंभिक पूछताछ में अन्य आरोपियों के शामिल होने के मामले में जानकारी जुटाई। ऐसे 12 लोग चिन्हित किए। उन्हें भी पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। इसी बीच बुधवार को 3 सटोरिए गिरफ्तार कर लिए गए हैं।

कई जिलों में लगाते हैं ऑनलाइन सट्टा
एसपी द्वारा गठित टीम ने शुरू में आरोपी मुकेश शर्मा को डिटेन किया गया। इससे पूछताछ की तो इसके द्वारा भीलवाड़ा, बीकानेर, जयपुर, कुचामन सिटी, लाडनू से लाइनें लेकर सट्टा लगाते थे। इसके बाद नीचे नियुक्त किए गए एजेंट मोबाइल फोन के जरिए घूम-घूम कर आईपीएल मैचों में सट्टे लगाते थे।

हवाला से भुगतान करने संबंधी रिकॉर्ड जब्त
मालपुरा से एक जगह से इन 7 सटोरियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से हवाला से भुगतान करने संबंधी रिकॉर्ड भी मिला है। सभी लाइन देने वाले आकाओं और नीचे नियुक्त एजेंटों के सभी लेन-देन की चैट मिली है। हवाले के जरिए नोट का नम्बर दिखाकर भुगतान उठाने का भी रिकॉर्ड मिला है। 10 करोड़ से भी ज्यादा का हिसाब मिला है। इनमे से एक सटोरिया 20 मई तक रिमांड पर लिया है। बाकी को जेल भेजा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!