भोपाल

एम्स भोपाल में देर रात धरने पर बैठा नर्सिंग स्टाफ: डॉक्टर्स पर बदतमीजी का आरोप

भोपाल डेस्क :

भोपाल में एम्स (AIIMS) का नर्सिंग स्टाफ बुधवार रात को धरने पर बैठ गया। नाराज कर्मचारियों ने डॉक्टर्स पर बदतमीजी का आरोप लगाया। बताया जा रहा है कि मंगलवार दोपहर में एक ऑपरेशन के दौरान डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ के बीच विवाद हुआ था। इसके बाद डॉक्टर की शिकायत पर नर्सिंग स्टाफ को ही प्रबंधन ने नोटिस दे दिया। जिसके बाद नर्सिंग स्टाफ ने नाराजगी जाहिर की।

नर्सिंग स्टाफ ने बताया कि हम स्ट्राइक नहीं कर रहे हैं। सिर्फ न्याय की मांग कर रहे हैं। इस समय ड्यूटी पर करीब 600 से अधिक नर्सिंग स्टाफ मौजूद है। स्वास्थ्य सेवाएं भी प्रभावित नहीं हो रही हैं। बता दें कि एम्स में 1200 से अधिक नर्सिंग स्टाफ है, जिसमें से करीब 400 से अधिक स्टाफ परिसर के बाहर मौजूद है। स्टाफ ने बताया कि अगर इंसाफ नहीं मिला, तो स्ट्राइक भी कर सकते हैं।

नर्सिंग स्टाफ का आरोप- हमारा पक्ष लिए बिना कार्रवाई कर दी

नर्सिंग स्टाफ का आरोप है कि डॉक्टर अक्सर कर्मचारियों से बदमतीजी से बात करते हैं। मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे ऑपरेशन के दौरान यही हुआ था। स्टाफ का कहना है कि विवाद की जानकारी मिलने के बावजूद उपनिदेशक (प्रशासन) कर्नल अजीत कुमार ने नर्सिंग स्टाफ को नोटिस जारी कर दिया। उन्होंने नर्सिंग स्टाफ का पक्ष लिए बिना कार्रवाई कर दी।इस मामले में नर्सिंग स्टाफ ने एम्स निदेशक डॉ. अजय सिंह से दखल देने की अपील की हैं। नर्सिंग अफसरों ने डॉक्टर राघवेंद्र विधुआ जो कि फैकल्टी एसोसिएशन के मेंबर सेक्रेटरी हैं। इन्होंने ही नर्सिंग स्टाफ को नोटिस दिया है। वह सिर्फ डॉक्टरों की ही सुनते हैं। पहले भी जो विवाद हुए, उनमें भी एक्शन सिर्फ नर्सिंग स्टाफ के खिलाफ ही लिया गया।

विवाद का वीडियो भी आया सामने
मंगलवार को हुए विवाद का वीडियो भी सामने आया है। वीडियो एम्स के बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी विभाग का है। जिसमें कुछ डॉक्टर नर्सिंग ऑफिसर प्रशांत भाटिया को धमकी और गाली देते नजर आ रहे हैं। इस दौरान नर्सिंग ऑफिसर ने विभाग पर कई गंभीर आरोप भी लगाए।

भाटिया ने आरोप लगाया कि अस्पताल में सबसे खराब तरीके से मरीजों से बात बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी विभाग के डॉक्टर ही करते हैं। स्टाफ की मानें, तो इसमें तीन डॉक्टर्स जो कि बर्न एंड प्लास्टिक सर्जरी विभाग के अलावा यहां के फैकल्टी हैं। डॉक्टर दीपक कृष्णा, डॉक्टर मनाल एम खान और डॉक्टर गौरव चतुर्वेदी ने स्टाफ के साथ बदसलूकी की।

एम्स के कार्यपालक निदेशक डॉ. अजय सिंह ने बताया कि नर्सिंग स्टाफ और डॉक्टर्स दोनों तरफ से शिकायतें मिली हैं, उसके लिए कमेटी बना रहे हैं, जो घटना की जांच करेगी। उसी अनुसार उचित कार्रवाई भी की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!