रायसेन

प्राकृतिक आपदा: रायसेन में आकाशीय बिजली गिरने से एक किशोर सहित तीन की मौत

रायसेन डेस्क :

रायसेन जिले भर में 2 दिन से गरज चमक और आंधी के साथ रुक-रुक बारिश का दौर जारी था जिस कारण आकाशीय बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई, जिनमें 2 किसान और किशोर शामिल है। वही मंडी सहित जिले भर के गेहूं खरीदी केंद्रों के बाहर खुले में रखा अनाज भी भीग गया।

पहली घटना गुरुवार शाम जिले के देवरी थाना क्षेत्र की है। यह बिजली चमकी और बादलों की तेज गड़गड़ाहट के साथ बारिश शुरू हुई इसी दौरान बिजली गिरने से 14 वर्षीय सौरभ आदिवासी की मौत हो गई। सौरभ राशन दुकान से गेहूं घर रखकर वापस खेत जा रहा था इसी दौरान रास्ते में तेज बिजली चमकने के साथ गिरी जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई, सौरभ घर का इकलौता चिराग था जो बुझ गया घटना के बाद मां का रो रो कर बुरा हाल है।

वही रायसेन थाना कोतवाली के अंतर्गत हकीम खेड़ी में अपने घर के बाहर गाय को चारा रखने के दौरान आकाशी बिजली गिरी जिससे किसान मुन्ने खां पिता मशीर खा उम्र 33 वर्ष की मौत हो गई, वहीं बिजली गिरने से घर के पास में बनी एक झोपड़ी में आग लग गई, गाय के बछड़े की भी मौत हो गई घटना गुरुवार देर शाम की है। पुलिस द्वारा सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर मृतक के शव को जिला अस्पताल पहुंचाया। यह आज सुबह पीएम होने के बाद उनका शव परिजनों को सौंपा जाएगा।

तीसरी घटना जिले के सलामतपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले रातातलाई की है यह भी तेज बारिश के दौरान पानी से बचने किसान भारत सिंह मीणा आम के पेड़ के नीचे बैठ गए पर उनको उस पेड़ के नीचे बैठना भारी पड़ गया उसी दौरान पेड़ पर तेज आवाज के साथ बिजली गिर गई जिससे किसान की मौके पर ही मौत हो गई जबकि इस घटना में अन्य 2 लोग झुलस गए घटना की सूचना मिलते ही परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है मृतक किसान के 3 पुत्र हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!