न्यूज़ डेस्क

पं. धीरेंद्रकृष्ण शास्त्री की भागवत कथा बहेरिया में 24 से: जानिए…कैसी रहेगी पार्किंग व्यवस्था कहां से निकलेंगे वाहन

न्यूज़ डेस्क :

बहेरिया में 24 से 30 अप्रैल तक बागेश्वर-धाम के पीठाधीश्वर पं धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा का आयोजन किया जा रहा है। पुलिस और प्रशासन इसकी तैयारियों में जुटे हैं। आयोजन को लेकर यातायात व्यवस्था में बदलाव किया गया है। मार्ग परिवर्तित और पार्किंग व्यवस्था की गई है। कथा में आने वाले श्रोताओं के लिए कथा स्थल पहुंचने और पार्किंग में किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। शुक्रवार को संभागायुक्त डॉ. वीरेंद्र सिंह रावत, आईजी प्रमोद वर्मा व एसपी अभिषेक तिवारी ने जायजा लिया। एसपी तिवारी ने बताया कि ट्रैफिक व्यवस्था 24 अप्रैल को सुबह से लागू हो जाएगी। लोगों से व्यवस्था में सहयोग की अपील की गई है।

जानिए…कैसी रहेगी पार्किंग व्यवस्था कहां से निकलेंगे वाहन
निजी वाहनों के आवागमन के लिए मार्ग और पार्किंग ऐसी रहेगी – शहर के निवासी कबूला पुल से परेड मंदिर चौराहा, पटकुई रोड और सिविल लाइन चौराहा से परेड मंदिर चौराहा, पटकुई रोड होते हुए मरियम चौक से बामोरा चौराहा के बीच स्थित पार्किंग क्रमांक 2 में पहुंच सकेंगे।

राहतगढ़-विदिशा मार्ग और बीना, खुरई की ओर से आने वाले निजी वाहन लेहदरा नाका से गल्लामंडी चौराहा होते हुए भैंसा नाका, कबूला पुल, परेड मंदिर से पटकुई मार्ग होकर मरियम चौक से बामोरा चौराहे के बीच स्थित पार्किंग क्रमांक 2 में पहुंच सकेंगे। -बांदरी, मालथौन मार्ग से आने वाले निजी वाहन फोरलेन से होते हुए सत्यम ढाबा चौराहा के पास फोरलेन से सटी पार्किंग क्रमांक 1 में पहुंचकर गेट क्रमांक 1 से प्रवेश करेंगे। इस पार्किंग में वाहनों का आवागमन फोरलेन से ही होगा।

महाराजपुर, देवरी, गौरझामर, सुरखी, रहली, नरसिंहपुर मार्ग से आने वाले निजी वाहन बम्हौरी तिराहा होकर फोरलेन से ही सत्यम ढाबा चौराहा के पास स्थित पार्किंग क्रमांक 1 में पहुंचकर गेट क्रमांक 1 से कथास्थल में प्रवेश करेंगे।

गढाकोटा, दमोह मार्ग के निजी वाहन बहेरिया चौराहा से होकर बंडा रोड पर ब्रिज चढ़कर फोरलेन से होते हुए सत्यम ढाबा चौराहा के पास बनी पार्किंग 1 में पहुंचकर गेट क्रमांक 2 से प्रवेश करेंगे।

बंडा, टीकमगढ़, छतरपुर मार्ग के निजी वाहन बहेरिया चौराहा के पहले से ब्रिज चढ़कर फोरलेन होते हुए सत्यम ढाबा चौराहा के पास स्थित पार्किंग क्रमांक 1 में पहुंचकर गेट क्रमांक 2 से प्रवेश करेंगे।

रंगों से जानिए कौन सा मार्ग किसके लिए उपयोगी
लाल रंग से दर्शित मार्ग आम जनता के आवागमन हेतु प्रतिबंधित है।

पीले रंग से दर्शित मार्ग का उपयोग बांदरी, मालथौन, बंडा, छतरपुर, टीकमगढ़, गढ़ाकोटा, दमोह, रहली, देवरी, सुरखी, नरसिंहपुर रोड से आने वाले वाहन करते हुए पार्किंग क्रमांक 1 में पहुंचेंगे।

हरे रंग से दर्शित मार्ग का उपयोग सागर शहर के निवासियों के वाहन राहतगढ़, विदिशा, बीना, खुरई मार्ग के वाहन करते हुए पार्किंग क्रमांक 2 में पहुंचेंगे। इस रंग के मार्ग का उपयोग मकरोनिया क्षेत्र के निवासियों के वाहन कर पार्किंग क्रमांक 3 में पहुंचेंगे।

आटो ए-1 एवं ए-2 पार्किंग में जाएंगे।

यात्री बसों की कथास्थल पर आवाजाही के लिए हाईवे का ही उपयोग होगा

सभी मार्गों से कथास्थल को आने वाली यात्री बसें हाईवे मार्ग का ही उपयोग करेंगी और फोरलेन मार्ग में सत्यम ढाबा चौराहा के पास बनी पार्किंग क्रमांक 1 में पहुंचेंगी। जहां से गेट क्रमांक 3 से प्रवेश करेंगे।

बस स्टैंड सागर से छतरपुर, टीकमगढ़, रहली की ओर जाने वाली बसों के लिए बस स्टैंड से सिविल लाइन चौराहा, मकरोनिया चौराहा से नरसिंहपुर रोड बम्हौरी चौराहा फोरलेन होकर अपने गंतव्य को आना-जाना करेंगी। दमोह व जबलपुर जाने वाली बसें मकरोनिया चौराहा से पुलिस पेट्रोल पंप के बाजू से पीटीएस, बटालियन, बम्हौरी ढूंढर होकर सानौधा होते हुए दमोह, जबलपुर के लिए आवागमन करेंगी।

ऑटो रिक्शा परेड मंदिर चौराहा से सेमराबाग होकर पहुंचेंगे

कथा स्थल जाने के लिए ऑटो वाहन परेड मंदिर चौराहा से ग्राम सेमराबाग होकर मरियम चौक से बामौरा चौराहा के बीच स्थित ऑटो पार्किंग में पहुंच सकेंगे।

कथा स्थल जाने के लिए ऑटो के लिए दूसरा मार्ग मकरोनिया चौराहा से पैराडाइज होटल के सामने से होकर होटल दीपाली के सामने स्थित ऑटो पार्किंग तक आवाजाही कर सकेंगे।

स्कूली वाहनों के आवागमन के लिए यह रहेगी व्यवस्था
सागर जिले के सभी विद्यालयों का शैक्षणिक समय सुबह 7.30 बजे से 11.30 बजे तक निर्धारित किया गया है। अत: स्कूली बच्चों के परिवहन में लगे सभी प्रकार के वाहनों को दोपहर 1 बजे तक सिविल लाइन चौराहा से मकरोनिया चौराहा, बहेरिया चौराहा से बामौरा चौराहा, पटकुई मार्ग, परेड मंदिर चौराहा तक आवागमन की अनुमति रहेगी।

रेलवे रैक के ट्रकों के आवागमन की व्यवस्था
रेलवे रैक से आने वाली सामग्री के परिवहन व्यवस्था में लगे अनुमति प्राप्त ट्रक प्लेटफॉर्म क्रमांक 2 से चलकर डिंपल पेट्रोल पंप, कराऊं घाटी, पम्मा साहू कॉम्पलेक्स, सिविल लाइन चौराहा से तिली तिराहा होते हुए आरटीओ कार्यालय के सामने से होकर बम्हौरी चौराहा फोरलेन मार्ग से आवागमन करेंगे।

आम यातायात के लिए यह मार्ग रहेंगे प्रतिबंधित

  • सिविल लाइन चौराहा से मकरोनिया चौराहा और मकरोनिया चौराहा से बहेरिया चौराहा मार्ग आम यातायात के लिए प्रतिबंधित रहेगा।
  • मरियम चौक से बामौरा चौराहा, लिंक रोड से बहेरिया चौराहा आम यातायात के लिए प्रतिबंधित रहेगा।

आकस्मिक ड्यूटी वाहनों के लिए मार्ग व्यवस्था
एंबुलेंस, फायर ब्रिगेड, पेयजल वाहन, सफाई वाहन, प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के शासकीय वाहनों के आवागमन की उचित व्यवस्था की गई है। आवश्यकता पड़ने पर मोबाइल नंबर 9479997610 पर संपर्क किया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!