भोपाल

जिला अध्यक्ष और प्रभारियों ने बंद लिफाफे में सौंपे नाम: कांग्रेस प्रत्याशियों के नामों को लेकर मैराथन मंथन

सुरजेवाला, जितेंद्र सिंह ने ली वन-टू-वन मीटिंग

भोपाल डेस्क :

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के नामों को लेकर कांग्रेस में मैराथन बैठकें शुरू हो गई है। शनिवार को प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन भंवर जितेंद्र सिंह अलवर, स्क्रीनिंग कमेटी के सदस्य अजय कुमार लल्लू और सांसद सप्तागिरी उल्का ने जिला अध्यक्षों और जिला प्रभारियों के साथ वन-टू-वन मीटिंग की।

9 घंटे में 5 संभागों की हर सीट पर डिस्कसन हुआ। दोपहर 1 बजे से PCC दफ्तर के थर्ड फ्लोर पर मीटिंग हॉल में कांग्रेस के चारों नेताओं ने सबसे पहले ग्वालियर संभाग के सभी जिलों के अध्यक्ष और प्रभारियों से बंद लिफाफे में संभावित उम्मीदवारों के नाम लिए।

इसके बाद लिफाफा खोलकर इन नामों पर विधानसभावार करीब 5 से 7 मिनट तक चर्चा की। रात 9 बजे तक ग्वालियर, चंबल, सागर, उज्जैन और इंदौर संभाग के अंतर्गत आने वाली विधानसभा सीटों पर ही चर्चा हो पाई।

लिफाफे में मिले नाम और सर्वे का डाटा मिलाकर क्रॉस चेकिंग की गई

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला और स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन भंवर जितेंद्र सिंह ने सर्वे के डाटा में आए नामों से क्रॉस चेक किया। जिन सीटों पर जिला अध्यक्ष और जिला प्रभारियों के दिए नाम और सर्वे के नाम मैच नहीं हुए। वहां नेताओं ने जिला अध्यक्षों, प्रभारियों से सवाल जवाब करके वजह पूछी।

15 सितंबर तक घर-घर बांटे जाएंगे आरोप पत्र

वन टू वन चर्चा के पहले हुई बैठक में सभी जिला अध्यक्षों और जिला प्रभारियों को कहा गया है कि बीजेपी सरकार के खिलाफ तैयार किए गए आरोप पत्र को 15 सितंबर तक घर-घर बांटना है। हर विधानसभा क्षेत्र में कम से कम 50 हजार घरों को कवर करते हुए आरोप पत्र पहुंचाना है। मंडलम सेक्टर स्तर पर ग्राम चौपाल लगाकर सामूहिक भोज किया जाएगा। चौपाल के बाद गांव में यात्रा निकालनी है। इसके लिए मंडलम सेक्टर अध्यक्षों को जिम्मेदारी तय करने को भी कहा है।

रविवार को होगी बचे संभागों की मीटिंग

देर रात तक चली वन टू वन मीटिंग के बाद अब भोपाल, नर्मदापुरम संभाग के जिलों की सीटों पर रविवार को चर्चा होगी। इसके अलावा रीवा, शहडोल, जबलपुर संभाग के जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों से रविवार को चर्चा की जा सकती है।

रविवार को इलेक्शन कमेटी के सदस्यों से होगी वन टू वन चर्चा

रणदीप सुरजेवाला, जितेन्द्र सिंह अलवर, अजय कुमार लल्लू, सप्तागिरी उल्का रविवार को मप्र की चुनाव समिति के सदस्यों के साथ वन टू वन चर्चा करेंगे। इसमें मप्र के तमाम फैक्टर्स और कमजोर-मजबूत वाले इलाकों को लेकर चर्चा होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!