न्यूज़ डेस्क

इस्लाम छोड़ सनातनी बना फाजिल: राम मंदिर में लिए फेरे, कोर्ट मैरिज के बाद विवाद उठा तो बदला धर्म

न्यूज़ डेस्क :

मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में एक युवक ने लव मैरिज के लिए अपना मजहब बदल लिया। युवक ने इस्लाम छोड़कर सनातन धर्म अपनाया। उसने गुरुवार रात प्रेमिका से करेली के राम मंदिर में शादी की। दोनों ने पहले कोर्ट मैरिज की थी। जब फाजिल खान और शोनाली के विवाह का पर्चा सामने आया तो विवाद की स्थिति बन गई। इसके बाद युवक ने सनातन धर्म अपनाने का फैसला किया।

फाजिल खान से अमन राय बने युवक ने शोनाली से वैदिक रीति-रिवाज से शादी की। उसने बताया कि उसकी सनातन धर्म में हमेशा से रुचि थी। प्रेमिका से शादी करने के लिए इस्लाम छोड़ा है। शादी के दौरान मंदिर में उसके कुछ दोस्त और परिचित मौजूद थे।

सोशल मीडिया पर विवाह का नोटिस हुआ था वायरल

इस शादी से पहले एक पत्र सामने आया था। यह विशेष विवाह अधिनियम को लेकर दी गई सूचना थी। इसमें फाजिल और शोनाली ने अपनी शादी का आवेदन दिया था। इसी साल 23 जनवरी को नोटिस जारी हुआ। इसमें दोनों ने अपनी मर्जी से शादी करने की बात लिखी है। यह नोटिस विवाह अधिकारी के सूचना पटल पर लगाया गया था।

युवती और गवाहों को लेकर होने वाली थी शोक सभा

इस नोटिस के सामने आने के बाद विवाह के गवाहों का सामाजिक बहिष्कार करने की बात होने लगी थी। युवती और दोनों गवाहों को लेकर शोक सभा करने की बात भी सामने आई थी। जिसके बाद लड़के ने हिंदू धर्म अपनाने का फैसला कर लिया। करेली के श्रीराम मंदिर में पूजा कर उसने धर्म परिवर्तन किया।

पहली बार पांच साल पहले शिव मंदिर में मिले

अमन राय और शोनाली ने बताया कि करीब पांच साल पहले दोनों की मुलाकात गाडरवाड़ा के डमरू घाटी शिव मंदिर में हुई थी। इसके बाद दोनों की बातचीत होने लगी और पांच साल बाद शादी का निर्णय लिया। दोनों ने विशेष विवाह अधिनियम के तहत शादी की। शादी में शिव कुमार दुबे, दीपक काछी और इमाम बी गवाह बने।

पिता ने सनातन छोड़कर अपनाया था इस्लाम

फाजिल खान से अमन राय बने युवक का कहना है कि उसके पिता पहले सनातनी थे। उन्होंने सनातन धर्म छोड़कर इस्लाम धर्म अपनाया था, लेकिन उसे इस्लाम अच्छा नहीं लगता। उसके ज्यादातर दोस्त हिंदू हैं। वो बरमान बाबा के यहां आता-जाता रहता है। उसका लगाव पहले से सनातन धर्म से है, अब जब शोनाली से प्यार हो गया तो सनातन में वापसी कर ली।

मां बोली- मना करने के बाद भी बेटी नहीं मानी

युवती की मां भारती राय ने बताया कि इन दोनों के रिश्ते के बारे में दो साल पहले पता चला। बेटी ने युवक से शादी करने की बात भी कही थी। मेरे मना करने के बाद भी वह नहीं मानी। दोनों को अपनाने की बात पर मां भारती राय ने कहा कि इस शादी को लेकर बहुत सारी चीजें मालूम नहीं है। सब जानने के बाद ही उन्हें साथ रखना है या नहीं इसका निर्णय लेंगे। शोनाली के घर में एक बड़ी बहन और एक भाई है। मां आंगनबाड़ी कार्यकर्ता है, पिता मजदूरी करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!