ग्वालियरमध्यप्रदेश

केजरीवाल की मध्य प्रदेश में 10 गारंटी: दिल्ली के CM बोले- मामा का भरोसा मत करो, चाचा आ गया, उन्होंने भांजे-भांजियों को धोखा दिया

न्यूज़ डेस्क :

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को MP के सतना में कहा- मुझे पता चला कि मध्य प्रदेश में एक मामा है। उसने अपने भांजे-भांजियों को धोखा दिया है। उस पर भरोसा मत करना। अब तुम्हारा चाचा आ गया है। अपने चाचा पर भरोसा दिखाओ। मैं स्कूल, कॉलेज और अस्पताल बनवाऊंगा और मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए नौकरियां दूंगा।

केजरीवाल ने फ्री बिजली, फ्री इलाज और बच्चों को दिल्ली जैसी शिक्षा समेत 10 गारंटियां दीं। उनके साथ पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी थे। उन्होंने कहा- हर पार्टी एक दूसरी पार्टी को गाली देती है, लेकिन उससे काम नहीं चलता। हम देश बनाने के लिए आए हैं। पैसे कमाने नहीं आए हैं।

मध्य प्रदेश में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। भाजपा चुनाव के ऐलान से पहले ही प्रत्याशियों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर चुकी है।

केजरीवाल की ​​​​​10 गारंटी

  • बिजली फ्री करेंगे मध्य प्रदेश में बिजली फ्री करेंगे। नवंबर तक के सारे पुराने बिल भी माफ होंगे। पंजाब में 16 मार्च को सरकार बनी, हमने दिसंबर तक के बिल माफ कर दिए।
  • टीचरों को स्थायी नौकरी जैसे मैं अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देता हूं, वैसी ही आपके बच्चों को भी मिलेगी। दिल्ली में मैंने सरकारी स्कूलों को इतना बेहतर बनाया कि चार लाख लोगों ने अपने बच्चों के नाम प्राइवेट स्कूल से कटवा दिए। कच्चे टीचरों को पक्का करेंगे। शिक्षकों से शिक्षा के अलावा कोई काम नहीं कराया जाएगा।
  • जांच-इलाज, दवा फ्री दिल्ली में सब का इलाज मुफ्त है। जांच-इलाज, दवा फ्री है। मोहल्ले क्लिनिक खुल गए। कोई कार्ड नहीं लगता। मप्र में भी यही करेंगे। हर मध्य प्रदेश वासी का सारा इलाज फ्री होगा। अपोलो, फोर्टिस, मैक्स से भी शानदार सरकारी अस्पताल बनाएंगे।
  • बेरोजगार को 3 हजार रुपए महीना रोजगार की गारंटी देंगे। दिल्ली में 2 लाख सरकारी नौकरियां दी हैं। हमारी नीयत साफ है। मध्य प्रदेश में भी हर बेरोजगार को रोजगार देंगे। जब तक रोजगार नहीं मिलेगा, तब तक हर बेरोजगार को 3 हजार हर माह देंगे। सरकारी नौकरी में कोई रिश्वत नहीं लगेगी।
  • भ्रष्टाचार बंद करेंगे मध्य प्रदेश के सरकारी दफ्तर में बिना पैसे कोई काम नहीं होता। भ्रष्टाचार बंद करेंगे। पंजाब में बड़े-बड़े पुराने मंत्रियों को जेल भेज दिया गया।
  • सरकार लोगों के घर दिल्ली में हमने टोल फ्री नंबर शुरू किया है। वहां सरकार लोगों के घर काम करने आती है। मध्य प्रदेश में भी यही व्यवस्था लागू करेंगे।
  • बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराने की योजना दिल्ली में है। हम उन्हें 12 जगह ले जाते हैं। अभी तक 73 हजार बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराई है।
  • शहीदों को 1 करोड़ की सम्मान निधि पुलिस वाले ड्यूटी पर शहीद हो जाते हैं। सैनिक शहीद होते हैं तो उन्हें 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी जाएगी।
  • ठेका कर्मचारी होंगे पक्के बहुत कर्मचारी ठेके पर काम करते हैं। रोज डंडे खाते हैं, आंदोलन करते हैं। उन्हें पक्का करेंगे।
  • आखिरी गारंटी अगली बार बताएंगे आखिरी गारंटी किसानों और आदिवासियों के लिए है, लेकिन उसे अभी घोषित नहीं करेंगे। उस पर काम चल रहा है, अगली बार ऐलान करेंगे।

मान बोले- मेनिफेस्टो नहीं केजरीवाल की गारंटी है
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि हमारी गारंटी की किताब दूसरी पार्टियों की तरह कोई मेनिफेस्टो नहीं, बल्कि केजरीवाल की गारंटी है। जिस तरह गंगा मैया की धारा उल्टी चल नहीं सकती है। उसी तरह अरविंद केजरीवाल की गारंटी फैल हो नहीं सकती है। इसमें जो लिखा है वो पूरा होगा।

उन्होंने कहा कि पंजाब में एक साल की सरकार में हम 31 हजार से ज्यादा सरकारी नौकरियां दे चुके हैं। बड़ी कंपनियां निवेश कर रही हैं क्योंकि सरकार पर विश्वास बन चुका है। 10 दिन पहले 12 हजार से अधिक शिक्षकों की नौकरियों को कच्चे से पक्का कर दिया। तनख्वाह भी 3 गुना बढ़ा दी।

अंडा मतलब नरेंद्र मोदी, चौथी पास कुछ भी कह देते हैं
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पहले ठंडा मतलब कोका कोला था, लेकिन अब अंडा मतलब नरेंद्र मोदी की लाइन चल रही है। चौथी पास कुछ भी कह देते हैं। आधी रात को ख्याल आया नोट बंद कर दो, बंद कर दिया। किसी ने कहा नोट का रंग आपके जैकेट की तरह होना चाहिए, तो वैसा कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!