विदिशा

श्री राम कथा और श्री रामचरित्र मानस पाठ के लिए निकाली कलश यात्रा: गुरुवार से होगी राम कथा, 112 वां श्री तारा नेत्र दान यज्ञ का होगा शुभारंभ

आनंदपुर डेस्क  :

श्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट के श्री रामदास हनुमान मंदिर पर इस वर्ष भी रामकथा का वार्षिक पाठ उत्सव महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसके साथ ही संगीतमय रामचरितमानस पाठ भी होगा। राम कथा पाठ उत्सव में श्री रामचरितमानस की सनातनता और तुलसीदास विषय पर प्रतिदिन संत मैथिली शरण महाराज के मुखारविंद से भक्तों को दोपहर 3:30 बजे से 6:30 तक प्रवचन सुनाए जाएंगे। संगीतमय मानस पाठ हरीश भाई शास्त्री द्वारा प्रतिदिन सुबह 8:30 से दोपहर 12:30 तक मंगल भवन में सुनाया जाएगा। इसके लिए गुरुवार को सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट में भव्य कलश यात्रा निकाली गई।


श्री राम कथा और रामचरितमानस पाठ के लिए आज सदगुरु सेवा संघ ट्रस्ट के गुरु मंदिर से मंगल भवन तक कलश यात्रा निकाली गई जिसमें छोटी-छोटी बालिकाएं अपने सिर पर कलश धारण कर कलश यात्रा की शोभा बढ़ा रही थी वहीं गुरु भाई बहनों ने रामचरितमानस को अपनी सर पर धारण किए हुए कलश यात्रा में आगे आगे चल रहे थे।


गुरुवार को श्रीराम कथा के शुभारंभ के साथ ही सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट का श्री तारा नेत्रदान यज्ञ का भी शुभारंभ किया जाएगा। गुरु मंदिर में गुरुदेव रणछोड़ दास महाराज की चरण पादुका का सुबह पूजा अर्चना के बाद 112 वा श्री तारा नेत्रदान यज्ञ का शुभारंभ हो जाएगा। इस नेत्रदान यज्ञ में सभी मरीजों को निशुल्क मोतियाबिंद का ऑपरेशन, रहना खाना, दवाइयां, काला चश्मा और एक कंबल मुक्त दिया जाता है। उल्लेखनीय है कि सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट प्रतिवर्ष श्री तारा नेत्रदान यज्ञ का आयोजन करता है, जिसमें हजारों की तादाद में गरीब असहाय व्यक्ति अपनी आंखों के मोतियाबिंद का निशुल्क ऑपरेशन करा कर नेत्र ज्योति प्राप्त करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!