भोपाल

भोपाल में बोले जेपी नड्डा – समय के साथ बोलने के तरीके में भी परिवर्तन आया, अब सुनाई देता है इंडिया इज इंडिया

भोपाल डेस्क :

भोपाल में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रबुद्धजन समागम कार्यक्रम में शामिल हुए। कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन में आयोजित समागम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि समय के साथ बोलने के तरीके में भी परिवर्तन आया। अंदाजा इस बात से लगाएं कि पहले हम इंडिया-पाकिस्तान की भाषा बोलते थे, लेकिन अब इंडिया इज इंडिया हो गया है। यह बदलाव भी बीजेपी की सरकार में हुआ। उन्होंने यह भी कहा कि बदलते दौर में देश भी बदला। भारत ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई। पीएम मोदी सौ देशों में गए और संबंध बनाए। अंतर्राष्ट्रीय संबंधों के बनाने और सुधारने में मोदी जी ने बड़ा काम किया है।

नड्डा ने अपनी बात अंतर्राष्ट्रीय संबंधों से शुरू की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के समय पीएम मोदी के निर्णयों कि विदेशों में भी तारीफ हुई। पुतिन ने मोदी जी को गुडडिसीजन मेकर बताया तो कई देशों ने सराहना की। ऐसा पहली बार हुआ जब दो देशों के बीच युद्ध को रुकवाया। युद्ध यूक्रेन और रूस के बीच हो रहा था। तब दोनों के ही देशों के नेताओं से बातचीत कर मोदी ने 22 हजार बच्चों की स्वदेश वापसी कराई तो 09 हजार दूसरे देशों के लोगों को भी छुड़वाया। देश के इतिहास में ऐसा दूसरा कोई प्रधानमंत्री नहीं हुआ जिसने इस स्तर पर देश को पहुंचाया हो। आज भारत बोलता है तो सारी दुनिया सुनती है। सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में योगा डे मनाया जा रहा है। भारतीय संस्कृति का लोहा पूरा विश्व मान रहा है।

दुनिया की इकोनॉमी सिकुड़ रही थी तब भारत बढ़ रहा था
समागम को संबंधित करते हुए नड्डा ने कहा कि कोरोना महामारी हो या यूक्रेन युद्ध। तब दुनिया की इकोनॉमी सिकड़ गई थी। लेकिन यह भारत है जिसकी अर्थव्यवस्था भी बढ़ रही है। मोदी सरकार की सही नितियों और निर्णयों ने देश को आगे ले जाने का काम किया। विश्व स्तरीय विपरीत हालातों में भी देश प्रगति पथ पर था।

भारतीय इकॉनमी ने 10 से 5 वें पायदान पर लगाई छलांग

नड्डा ने कहा कि नीतियों के परिवर्तन से देश आगे बढ़ता है। मोदी सरकार के निर्णयों ने भारतीय इकॉनोमी को दसवें से पांचवें पायदान पर लाकर खड़ा किया है। यूपीए सरकार के समय सिर्फ घोटालों की चर्चा होती थी। यह भी सब जानते हैं कि टिटनेस की दवा बनाने में 25 सालों का लंबा समय लगा। ऐसी बीमारियों की सूची भी लंबी है जिनकी दवाओं को बनाने में 30-30 सालों का समय लगा। मोदी सरकार के दौरान भारत में कोरोना महामारी आई। पीएम मोदी ने टास्क फोर्स बनाकर इस फील्ड में रिसर्च करने वाली कंपनियों को निर्देश दिया। दो-दो स्वदेशी वैक्सीन खोज कर तैयार की गईं। करोड़ों वैक्सीन के डोज लगाए गए। सौ देशों को भारत ने वैक्सीन पहुंचाई। विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि तब वैक्सीन पर भी सवाल उठाए गए। कहा गया कि यह बीजेपी का टीका है। जिन्होंने सवाल खड़े किए उन्होंने भी चुपके-चुपके उस वैक्सीन को लगवाया जो बीजेपी सरकार में लाई गई थी।

वीडी शर्मा बोले-अलग-अलग क्षेत्रों से आए प्रबुद्धजन

BJP के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा-जब नड्‌डाजी का दौरा तय हुआ, तब उन्होंने कहा था कि प्रबुद्धजनों से मिलने का अवसर मिलता है तो अच्छा लगेगा। यहां अलग-अलग क्षेत्रों में काम करने वाले प्रबुद्धजन मौजूद हैं। उन्होंने कहा- आजादी के अमृत काल में समाज के प्रबुद्धजनों के मार्गदर्शन और आपकी कल्पनाओं के आधार पर भाजपा अपनी भूमिका तय करती है। मन की बात में प्रधानमंत्री ने समाज में काम कर रहे व्यक्तियों, प्रबुद्धजनों के बारे में बताया। आज प्रधानमंत्री ने ऑर्गेन डोनेशन को लेकर चर्चा की।

मप्र भी तेजी से आगे बढ़ रहा है-CM शिवराजसिंह चौहान

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- हमारा देश नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चारों तरफ से आगे बढ़ रहा है। उनके नेतृत्व में मप्र भी तेजी से आगे बढ़ रहा है। जब हमारी पार्टी ने मप्र में सरकार संभाली तब जीएसडीपी 70 हजार करोड़ रुपए थी। अब डेढ लाख करोड़ रुपए हो गई है। हमने कैपिटल एक्पेंडिचर को घटने नहीं दिया। पीएम ने आत्मनिर्भर भारत का मंत्र दिया। हमने आत्मनिर्भर मप्र बनाया। आज हमने 4 लाख किमी सड़के बनाकर दीं हैं। अटल एक्सप्रेस वे, नर्मदा एक्सप्रेस वे, विंध्य एक्सप्रेस वे बना रहे हैं। भोपाल इंदौर में मेट्रो, उज्जैन में केबिल कार शुरू कर रहे हैं। आज मप्र में 45 हजार हेक्टेयर रकवे की सिंचाई हो रही है। पेयजल का इंतजाम, महाकाल लोक, एकात्म धाम बनाने का काम कर रहे हैं। मप्र अब लगातार गरीब कल्याण, किसानों, बहनों के कल्याण की दिशा में आगे बढ़ रही है। लाड़ली बहना योजना से बहनों के स्वास्थ्य और सम्मान बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!