खेल

IPL 2023: चेन्नई के 3 बल्लेबाजों की फिफ्टी, कोलकाता को 236 का लक्ष्य दिया: KKR की खराब शुरुआत, 8 गेंदों में दोनों ओपनर्स पवेलियन लौटे

खेल डेस्क :

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच मैच जारी है। कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर चेन्नई ने सीजन का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया। टीम ने अजिंक्य रहाणे, डेवोन कॉन्वे और शिवम दुबे की फिफ्टी के सहारे 4 विकेट पर 235 रन बनाए।

जवाब में कोलकाता के नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर क्रीज पर हैं। 4 ओवर के बाद टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 24 रन बना लिए हैं।

पहले ही ओवर में टीम ने सुनील नरेन का विकेट गंवा दिया। आकाश सिंह ने ओवर की चौथी गेंद पर उन्हें बोल्ड किया। दूसरे ओवर में नारायण जगदीसन भी कैच आउट हो गए।

रहाणे-दुबे की विस्फोटक पार्टनरशिप
कॉन्वे का विकेट गिरने के बाद अजिंक्य रहाणे ने शिवम दुबे के साथ चेन्नई की पारी को तेजी दी। दोनों ने महज 32 गेंदों पर 85 रन की पार्टनरशिप कर दी। इस साझेदारी में अजिंक्य रहाणे ने 11 गेंद पर 33 और शिवम दुबे ने 21 गेंद पर 50 रन बनाए। दुबे के आउट होने के बाद ये पार्टनरशिप टूटी। रहाणे ने 29 गेंदों में 71 रन की नॉटआउट पारी खेली।

कॉन्वे की चौथी लगातार फिफ्टी
CSK के ओपनर डेवोन कॉन्वे ने 34 गेंद में फिफ्टी पूरी की। यह उनकी टूर्नामेंट में लगातार चौथी और IPL करियर की सातवीं फिफ्टी है। वह 40 गेंद में 56 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती का शिकार हुए। कॉन्वे ने कोलकाता से पहले सनराइजर्स हैदरबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी फिफ्टी लगाई थी।

धोनी ने खेलीं 3 गेंदें
CSK के बाकी बैटर्स में ऋतुराज गायकवाड ने 20 गेंद पर 35, रवींद्र जडेजा ने 8 गेंद पर 18 और महेंद्र सिंह धोनी ने 3 गेंद पर 2 रन बनाए। शिवम दुबे 50 रन बनाकर आउट हुए। कोलकाता से कुलवंत खेजरोलिया ने 2 विकेट लिए। वहीं वरुण चक्रवर्ती और सुयश शर्मा को 1-1 विकेट मिला।

पावरप्ले में CSK की तेज शुरुआत
टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स को डेवोन कॉन्वे और ऋतुराज गायकवाड ने तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावरप्ले में टीम का स्कोर बगैर नुकसान के 59 रन तक पहुंचाया। गायकवाड 20 गेंद में 35 रन बनाकर सुयश शर्मा का शिकार हुए, लेकिन आउट होने से पहले वह कॉन्वे के साथ 73 रन की पार्टनरशिप कर चुके थे।

ऐसे गिरे चेन्नई के विकेट…

  • पहला: 8वें ओवर की तीसरी बॉल सुयश शर्मा ने गुड लेंथ पर गूगली फेंकी। ऋतुराज गायकवाड बोल्ड हो गए। उन्होंने 20 गेंद पर 35 रन बनाए।
  • दूसरा: 13वें ओवर की पहली बॉल वरुण चक्रवर्ती ने ऑफ साइड पर गुड लेंथ फेंकी। डेवोन कॉन्वे लॉन्ग ऑफ पर कैच आउट हो गए। उन्होंने 40 गेंद पर 56 रन बनाए।
  • तीसरा: 18वें ओवर की तीसरी बॉल कुलवंत खेजरोलिया ने ऑफ साइड पर फुलर लेंथ फेंकी। शिवम दुबे लॉन्ग ऑफ पर कैच आउट हो गए।
  • चौथा: 20वें ओवर की चौथी गेंद कुलवंत खेजरोलिया ने लेग स्टंप पर फुल टॉस फेंकी। रवींद्र जडेजा लॉन्ग लेग पर कैच आउट हो गए।

कोलकाता में 2 बदलाव
कोलकाता से डेविड वीजा डेब्यू कर रहे हैं, उन्होंने लिट्टन दास की जगह ली। वहीं नारायण जगदीसन को मनदीप सिंह की जगह मौका मौका मिला। चेन्नई ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। कोलकाता से वेंकटेश अय्यर और चेन्नई से आकाश सिंह बतौर इम्पैक्ट प्लेयर दूसरी पारी में जुड़ेंगे।

देखें दोनों टीमों की प्लेइंग-11…

कोलकाता नाइट राइडर्स: नीतीश राणा (कप्तान), नारायण जगदीशन, जेसन रॉय, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, रिंकू सिंह, डेविड वीजा, कुलवंत खेजरोलिया, सुयश शर्मा, उमेश यादव और वरुण चक्रवर्ती।
इम्पैक्ट प्लेयर्स: मनदीप सिंह, अनुकूल रॉय, वैभव अरोड़ा, लिटन दास और वेंकटेश अय्यर।

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड, डेवोन कॉन्वे, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, अंबाती रायडु, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, मथीशा पथिराना, तुषार देशपांडे और महेश तीक्षणा।

इम्पैक्ट प्लेयर्स: आकाश सिंह, ड्वेन प्रीटोरियस, सुभ्रांशु सेनापति, शैख रशीद, राजवर्धन हंगरगेकर।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!