न्यूज़ डेस्क

मध्यप्रदेश में नहीं थम रहा हवा/पानी का दौर,रीवा में आंधी से मोदी की सभा के डोम फटे: ग्वालियर, सतना, टीकमगढ़, मुरैना सागर, दमोह, मंडला, खुजराहो और नौगांव में बारिश

न्यूज़ डेस्क :

मध्यप्रदेश में रविवार को भी बारिश का दौर जारी रहा। रीवा में शाम को तेज आंधी के कारण पीएम मोदी के कार्यक्रम के दो डोम के पर्दे फट गए। रीवा में सोमवार को पीएम मोदी की सभा होनी है।वहीं, ग्वालियर, सतना, सागर, टीकमगढ़, मुरैना, दमोह, मंडला, खुजराहो और नौगांव में हल्की बारिश हुई। इससे मौसम में ठंडक घुल गई। इसके बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई। भोपाल में 36.3, इंदौर में 36.2, ग्वालियर में 33.2 और जबलपुर में दिन का तापमान 35.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हल्की बारिश की वजह से ग्वालियर में एक ही दिन में तापमान 5.2 डिग्री तक लुढ़क गया।

रीवा में पीएम के कार्यक्रम से पहले अव्यवस्था

सोमवार को रीवा में पीएम मोदी आने वाले हैं। यहां पीएम माेदी सभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के लिए विशाल डोम बनाया गया है। एक दिन पहले रविवार को आंधी के कारण यहां अव्यवस्था फैल गई। शाम को चली तेज आंधी में डोम फट गए। हालांकि मामले को लेकर कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है।

नरसिंहपुर में सबसे ज्यादा 40 डिग्री तापमान रहा। वहीं, सबसे कम तापमान नौगांव में 27.7 डिग्री दर्ज किया गया। हिल स्टेशन पचमढ़ी में पारा 28.8 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को भी कई शहरों में बारिश का दौर जारी रहेगा।

मौसम वैज्ञानिक एचएन साहू ने बताया कि नॉर्थ वेस्ट एमपी के ऊपर चक्रवात और एक ट्रफ लाइन नॉर्थ वेस्ट एमपी से साउथ तमिलनाडु से गुजर रही है। इस कारण प्रदेश में बारिश हो रही है। मौसम वैज्ञानिक अशफाक हुसैन ने बताया कि 29-30 अप्रैल को फिर से पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव हो सकता है। इससे प्रदेश में मौसम फिर बदल जाएगा। इससे मई के पहले सप्ताह से ही गर्मी बढ़ेगी। पिछले 24 घंटे में मलाजखंड में 12.9, सिवनी में 2.0, छिंदवाड़ा में 0.2 मिमी बारिश हुई। भोपाल, सागर, मंडला में भी बूंदाबांदी हुई।

पचमढ़ी से ठंडा मलाजखंड

मध्यप्रदेश के कई जिलों में शनिवार रात का तापमान 20 डिग्री या इससे कम रहा। सबसे कम तापमान मलाजखंड (बालाघाट) में 15.9 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। पचमढ़ी में यह 18.2 डिग्री रहा। रीवा में 18.6, बैतूल और छिंदवाड़ा में 19.2, खंडवा में 19.4, धार में 19.6, खजुराहो और सिवनी में न्यूनतम तापमान 20.0 डिग्री रिकॉर्ड हुआ। रतलाम में सबसे ज्यादा न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रिकॉर्ड हुआ, प्रदेश के बाकी जिलों में तापमान 24 डिग्री से नीचे रहा।

कब, कहां हल्की बारिश के आसार

  • 24 अप्रैल: नर्मदापुरम, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला और बालाघाट।
  • 25 अप्रैल : नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, सिंगरौली, सीधी, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह और छतरपुर।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!