भोपाल

भोपाल में जिस घर में फैमिली ने सुसाइड किया, उसमें चोरी: जेवरात सहित अन्य सामान ले गए

भोपाल डेस्क :

भोपाल में दो बच्चों को जहर देकर सुसाइड करने वाले दंपती के घर चोरों ने धावा बोल दिया। बदमाश सूने मकान का ताला तोड़कर अंदर घुसे थे। यहां से बदमाश जेवरात, टीवी समेत अन्य सामान ले गए। शनिवार सुबह करीब 11 बजे पड़ोसियों ने पुलिस को घटना की सूचना दी।

13 जुलाई को रातीबड़ की शिव विहार कॉलोनी में भूपेंद्र विश्वकर्मा (38) ने अपनी पत्नी रितु (35) के साथ सुसाइड कर लिया। इससे पहले दो बेटों ऋतुराज (3) और ऋषिराज (9) को जहर दिया। भूपेंद्र कोलंबिया बेस्ड एक कंपनी में ऑनलाइन जॉब करते थे। भूपेंद्र पर काम का प्रेशर और लोन था। कंपनी ने उनका लैपटॉप हैक कर उसमें मिले कॉन्टेक्ट पर एडिटेड अश्लील वीडियो वायरल कर दिए थे। इस मामले में जांच के लिए एसआईटी कर रही है।

पुलिस के मुताबिक भूपेंद्र के घर के करीब ही किसी नीरज बाथम का मकान है। नीरज ने बताया कि वह परिवार के साथ कोटरा में रहते हैं, इसलिए रातीबड़ का मकान पिछले कई दिनों से बंद है। शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात बदमाश नीरज के मकान का ताला तोड़कर अंदर घुसे। यहां पूरे मकान को खंगाल डाला। यहां से कुछ नहीं मिला, तो यहीं से बदमाश छत के रास्ते भूपेंद्र के मकान में दाखिल हो गए। घटना के बाद से भूपेंद्र का मकान भी बंद पड़ा है। बदमाशों ने यहां भी पूरा सामान बिखेर दिया।

अलमारी का लॉक तोड़कर ले गए सामान

भूपेंद्र के घर से बदमाश एलईडी टीवी समेत अन्य सामान ले गए। कमरे में रखी अलमारी का लॉक तोड़कर तलाशी ली। भूपेंद्र के रिश्तेदार मदन ने बताया कि भूपेंद्र की पत्नी रितु जेवरात पहनती थी, जो अलमारी के लॉकर में रखे थे। सभी जेवरात गायब हैं। हालांकि ये पता नहीं चला है कि जेवरात सोने-चांदी के थे या आर्टीफिशियल। पुलिस का अनुमान है कि आरोपियों ने घर से बाहर निकलते समय भूपेंद्र के मेन गेट का ताला तोड़ा है। चोरी गए माल की कुल कीमत का खुलासा नहीं हो सका है।

पड़ोसियों ने दी पुलिस को सूचना

पड़ोसियों ने शनिवार सुबह नीरज और भूपेंद्र के घरों के ताले टूटे देखे। अंदर जाकर देखा, तो सामान बिखरा पड़ा था। इस पर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी। एफएसएल की टीम से भी स्पॉट का निरीक्षण कराया गया है। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर लिया है। भूपेंद्र के भतीजे नितिन ने बताया कि उनका परिवार फिलहाल रीवा स्थित गांव में है।

डेटा रिकवरी के लिए भूपेंद्र के मोबाइल और लैपटॉप को हैदराबाद भेजा

नितिन ने बताया कि चाचा के मोबाइल और दो लैपटॉप को पुलिस ने डेटा रिकवरी के लिए हैदराबाद की लैब भेजा है। सुसाइड से पहले चाचा ने मोबाइल और लैपटॉप का डाटा डिलीट कर दिया था। इसी के साथ पुलिस चाचा के मोबाइल की कॉल डिटेल को भी खंगाल रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!