भोपाल

भोपाल में नादरा बस स्टैंड चौराहे (हरी मजार) से घोड़ा नक्कास के बीच नई सड़क का निर्माण कार्य शुरू, 60 दिन बंद रहेगा रास्ता

भोपाल डेस्क :

भोपाल के नादरा बस स्टैंड चौराहा स्थित हरी मजार से घोड़ा नक्कास चौराहे के बीच का रास्ता अगले 60 दिन (दो माह) तक बंद रहेगा। नगर निगम ने इसके काम की शुरुआत भी कर दी है। सड़क के निर्माण में 31 लाख रुपए खर्च होंगे। ये सड़क घोड़ा नक्कास, जुमेराती, बस स्टैंड और मंडी रोड को भी जोड़ती है, इसलिए इसे क्षेत्र की व्यस्ततम सड़क माना जाता है।

फिलहाल सड़क की हालत ठीक नहीं थी। बारिश में तो सड़क पूरी तरह से जर्जर हो गई थी। उड़ती धूल और गड्‌ढों से व्यापारी और ग्राहक दोनों ही परेशान हो रहे थे। तीन महीने पहले भी इस सड़क का काम शुरू किया जाना था, लेकिन त्योहार होने के चलते काम शुरू नहीं किया गया था। निगम ने सड़क निर्माण के चलते मार्ग बंद होने की सूचना ट्रैफिक पुलिस को दी है। ताकि, ट्रैफिक डायवर्ट किया जा सके। इसके बाद इस सड़क से ट्रैफिक अगले दो महीने के लिए बंद कर दिया गया है।

दो चरण में होगा काम
अधिकारियों का कहना है कि इस सड़क पर दो चरणों में काम किया जाएगा। पहले चरण में घोड़ा नक्कास से मंडी रोड के बीच काम किया जाएगा। फिर मंडी रोड से नादरा बस स्टैंड चौराहा तक का काम होगा। करीब 500 मीटर की ये सड़क 10 मीटर चौड़ी है। इसमें नगर निगम 30.79 लाख रुपए खर्च करने जा रहा है।

हर घंटे गुजरते हैं 1000 वाहन
यह सड़क 2019 में डामर से बनी थी। हर बरसात में यहां जलभराव होता है, इसलिए सड़क पूरी तरह खराब हो चुकी है। सड़क पर एक घंटे में 1000 से ज्यादा वाहन गुजरते हैं। इनमें से 200 से ज्यादा लोडिंग तीन/चार पहिया होते हैं। इसलिए सड़क पर आम दिनों में भी ट्रैफिक का दबाव ज्यादा रहता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!