न्यूज़ डेस्क

अलीराजगढ़ में महिला को मिले सोने के 240 सिक्के: धमकाकर पुलिसवाले ले उड़े, ग्रामीणों ने थाना घेरा

आरक्षक समेत 4 पर FIR: एसपी ने किया सस्पेंड

न्यूज़ डेस्क :

मध्यप्रदेश के अलीराजपुर में एक अजीब मामला सामने आया है। यहां पुलिसवालों पर महिला को डरा धमकाकर सोने के सिक्के छीन लेने का आरोप है। पुलिसवाले सादे कपड़ों में गए और आदिवासी महिला को धमकाकर सोने के 240 सिक्के लेकर फरार हो गए।

मामला सोंडवा थाना क्षेत्र के बेजड़ा गांव का है। ग्रामीणों की शिकायत पर सोंडवा थाने में पदस्थ एक आरक्षक समेत चार पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। मामला संज्ञान में आते ही एसपी हंसराज सिंह ने थाना प्रभारी विजय देवड़ा, प्रधान आरक्षक सुरेश चौहान, आरक्षक राकेश देवार और वीरेंद्र सिंह को निलंबित कर दिया है।

गुजरात से सिक्के लेकर आई महिला

बेजड़ा गांव की रमकुबाई भयड़िया ने बताया कि मैं अपने जेठ की बहू के साथ गुजरात में मजदूरी करने गई थी। वहां एक मकान में काम करते समय उन्हें सोने के 240 सिक्के मिले। यह सिक्के वो चुपचाप अपने गांव ले आई। यहां आकर सारे सिक्के अपने घर में गाड़ दिए, लेकिन ये खबर गांव में तेजी से फैल गई।

पुलिसवाले घर आए और सिक्के लेकर चले गए

रमकुबाई ने कहा- बुधवार को चार पुलिसकर्मी मेरे घर पहुंचे और मुझे धमकाया। इसके बाद घर में जगह-जगह खुदाई कर सिक्के अपने साथ लेकर चले गए। मुझे जब ठगी का अहसास हुआ, तो मैंने इसकी शिकायत पुलिस को की। ग्रामीणों को जब यह बात पता चली तो उन्होंने थाने का घेराव कर दिया। थाने पर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को एसडीएम प्रियांशी भंवर और एसडीओपी श्रद्धा सोनकर ने शांत कराया।

एसडीओपी सोनकर ने बताया कि मामले की जांच के बाद सोंडवा थाने के आरक्षक राकेश डावर सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जांच के बाद तीन आरोपियों को भी नामजद कर लिया जाएगा। भाजपा नेता जयपाल सिंह ने मामले की जांच एसआईटी से कराने की मांग की है।

2 करोड़ से ज्यादा के सिक्के

लोगों का कहना है कि एक सिक्का 50 ग्राम तक का है। सिक्कों की संख्या भी अधिक बताई जा रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इन सिक्कों की कीमत 2 करोड़ रुपए से अधिक है। इस मामले से जुड़े सभी पुलिसकर्मी भी गायब बताए जा रहे हैं।

गुजरात पुलिस को दी जाएगी सूचना

इस मामले में अब जिले की पुलिस गुजरात पुलिस को भी सूचना देने की तैयारी कर रही है। गुजरात पुलिस पता लगाएगी कि जहां से सिक्के मिलने की बात कही जा रही है, वहां यह कैसे आए? अगर नहीं तो क्या यह गुजरात से चुराकर यहां लाए गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!