भोपाल

श्रम और रोजगार पर बैठक का फाइनल ड्राफ्ट तैयार: आज जारी किया जाएगा संयुक्त मसौदा

भोपाल डेस्क :

केंद्रीय श्रम और रोजगार मंत्रालय की अध्यक्षता में दो दिन से चल रही ईडब्ल्यूजी (इम्प्लॉयमेंट वर्किंग ग्रुप) की बैठक गुरुवार को खत्म हो गई। ग्लोबल स्किल गैप, गिग एंड प्लेटफॉर्म कैटेगरी को आर्थिक और सामाजिक सुरक्षा देने जैसे मुद्दों पर केंद्रित इस बैठक का फाइनल ड्राफ्ट तैयार हो गया है। शुक्रवार को 24 देशों के मंत्री, 4 अंतरराष्ट्रीय समूह सहित कुल 165 प्रतिनिधि इस पर अंतिम निर्णय लेंगे।

शुक्रवार को मंत्रिस्तरीय घोषणा और परिणाम दस्तावेजों को अंतिम रूप देने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। मंत्री समूह की बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री भूपेंद्र यादव करेंगे। जी-20 के सदस्य और अतिथि देशों, अंतरराष्ट्रीय और क्षेत्रीय संगठनों और व्यापार-20, श्रम-20, स्टार्टअप-20, थिंक-20 और यूथ-20 जैसे समूहों के प्रतिनिधि इसमें भाग लेंगे। इनके अलावा आईएलओ, ओईसीडी और विश्व बैंक सहित अंतरराष्ट्रीय संगठनों और नियोक्ता संघ के प्रमुख भी शामिल होंगे।

आज 56 दुकान पर विशेष भोज

पावभाजी, भुट्टे का किस, बर्गर, पान परोसे जाएंगे मेहमानों को

मेहमानों के लिए 21 जुलाई की शाम को 56 दुकान (फूड स्ट्रीट) पर डिनर रखा गया है। मेहमानों के लिए वाटरप्रूफ डोम बनाया गया है। यहां उन्हें सिल्वर सर्विसिंग (राउंड टेबल पर भोजन) दी जाएगी। इसमें अफगानी चिकन टिक्का, मटन गलोटी कबाब, अजवाइन फिश टिक्का आदि डिशेज परोसी जाएगी। स्थानीय व्यंजन के तौर पर पावभाजी, भुट्टे का कीस, पनीर टिक्का, वेज बर्गर, गुलाब जामुन, रस मलाई, कुल्फी व शिकंजी रहेगी। पान भी विशेष तौर पर रहेगा। मेन्यू में एक क्यूआर कोड दिया गया है। इसे स्कैन करते ही हर डिश की पूरी जानकारी मेहमानों को मिलेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!