विदिशा

बुजुर्ग महिला की कलेक्टर से गुहार: बोली- दबंग मेरी जमीन पर कब्जा करना चाहते है, मेहनत मजदूरी करके करते हैं जीवन यापन

सिरोंज डेस्क :

सिरोंज के ग्रामीण इलाके की एक बुजुर्ग महिला दबंग लोगों से परेशान होकर न्याय की आस में जिला मुख्यालय पहुंची, जहां कलेक्टर से गुहार लगाई। दबंग लोग पीड़ित बुजुर्ग महिला की जमीन पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे है। जिले के भौरिया गांव की एक बुजुर्ग महिला तपती धूप में न्याय की आस में कलेक्ट्रेट पहुंची, जहां पर उन्होंने लिखित ज्ञापन कलेक्टर के नाम देते हुए न्याय की गुहार की है।

उन्होंने ज्ञापन के जरिए बताया कि उनकी 4 बीघा जमीन पर गांव के ही कुछ लोग कब्जा करने की कोशिश कर रहा है। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने उन लोगों से कब्जा करने की मनाही की तो वह लोग धमकाते हैं और गाली गलौज करते हैं। इस बात की शिकायत उन्होंने सिरोंज तहसील में भी की थी लेकिन वहां कोई सुनवाई नहीं होने पाए। अपनी शिकायत लेकर कलेक्टर पहुंचे, जहां उन्होंने जमीन पर कब्जा चलाए जाने की मांग की है।

गणेशी बाई ने बताया कि 6 बच्चे हैं, जो सिरोंज में रहकर मेहनत मजदूरी करते हैं। गांव पर वह और उनके पति गांव में रहते हैं। खेती-बाड़ी करके ही व जीवन यापन करते हैं लेकिन उस 4 बीघा जमीन पर गांव के कुछ लोगों की नियत बिगड़ गई तो उस पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे है। उन्होंने इसकी शिकायत सिरोंज तहसील में भी की थी, लेकिन वहां से कोई सुनवाई नहीं हुई, इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि जमीन वापस नहीं मिली तो उन्होंने आत्महत्या कर लेने की धमकी दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!