नई दिल्ली

दिल्ली नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी चुनाव के वोटों की गिनती के दौरान फिर से हंगामा: AAP-BJP के पार्षदों के बीच हुई मारपीट

नई दिल्ली डेस्क :

 दिल्ली नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी चुनाव के वोटों की गिनती के दौरान फिर से हंगामा हो गया है. इस दौरान बीजेपी और आप पार्षदों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई। इसके बाद हाथापाई भी हो गई। मारपीट में आम आदमी पार्टी के एक पार्षद की तबीयत बिगड़ गई. उस दौरान उनके कपड़े भी फट गए। 

फिलहाल सदन में ही दूसरे पार्षदों ने उनकी मदद की और पेपर के जरिए हवा दी, इस बीच बीजेपी ने कहा है कि मामले को लेकर पार्टी कोर्ट जाएगी।

दरअसल दिल्ली नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी चुनाव के रिजल्ट को लेकर मेयर और निगम सचिव आमने-सामने हुए, सूत्रों के मुताबिक स्टैंडिंग कमेटी के चुने हुए सदस्यों की पहली लिस्ट पर मेयर शैली ओबेरॉय ने साइन करने से इनकार किया। सूत्रों के मुताबिक मेयर के रिकॉउंटिंग करने के फैसले पर निगम सचिव ने साइन करने से इनकार कर दिया। मेयर और निगम सचिव के बीच तल्ख बातचीत की तस्वीरें भी कैमरे में कैद हो गई हैं. इसी के बाद जमकर हंगामा हुआ। साथ ही बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच पहले धक्का-मुक्की हुई और उसके बाद मारपीट हो गई। 

बीजेपी पार्षद रवि नेगी ने कहा, “हमें बिना बताए रिकाउंटिंग हो रही थी। चुनाव आयोग के सदस्य आकर घोषित कर के गए कि 3 सदस्य हमारे और 3 इनके जीते हैं, लेकिन इन्होंने चुनाव आयोग के फैसले को नहीं माना और हमारे पार्षदों के साथ मारपीट शुरू कर दी.” अनारकली वॉर्ड 208 की बीजेपी पार्षद मीनाक्षी शर्मा ने कहा, “आम आदमी की झूठी मेयर को इस्तीफा दे देना चाहिए. यहां एक पार्टी को लेकर पक्षपात चल रहा है. हमारे 3 सदस्य और 3 सदस्य उनके जीते हैं, जब रिजल्ट आ गया तो वो घोषित क्यों नहीं करती. देर से वो झगड़े के लिए घोषित करती है.”

बीजेपी नेता हरीश खुराना ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा, “मेयर और आप की गुंडागर्दी फिर सामने आई. जब इलेक्शन कमीशन की टीम ने रिपोर्ट दे दी कि 3 बीजेपी और 3 आप के कैंडिडेट चुनाव जीतते हैं, लेकिन मेयर ने दुबारा काउंटिंग का ऑर्डर पास कर दिया और एक वोट अमान्य कर दिया. यह सब अरविंद केजरीवाल के इशारे पर हो रहा है.”

इससे पहले आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है, “दिल्ली में में BJP टूट रही है। आप को 138 वोट मिले हैं. बीजेपी के 5 पार्षदों ने आप के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की है. इससे साफ है कि कुछ नेता BJP में जरूर हैं, लेकिन वो केजरीवाल की राजनीति से खुश हैं.” गौरतलब है कि शुक्रवार की सुबह आप पार्षद पवन सहरावत बीजेपी में शामिल हो गए थे। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!