इंदौर

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारियां तेज: इन नामों की चर्चा तेज

इंदौर डेस्क :

गांधी भवन में शनिवार को लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए समन्वय समिति की बैठक कांग्रेस के लोकसभा प्रभारी बाला बच्चन की मौजूदगी में हुई। इसमें कांग्रेस नेता-पदाधिकारियों ने कहा कि हार-जीत एक सिक्के के दो पहलू हैं।

अभी जरूरत यह है कि हम लोकसभा चुनाव के लिए सशक्त उम्मीदवार तय करें, दमदारी से चुनाव लड़ें। उम्मीदवार के चयन में जातिगत-सामाजिक समीकरण का ध्यान रखा जाए। किस एजेंडे पर चुनाव लड़ना है, यह भी तय हो। जरूरत पड़ने पर कांग्रेस के बड़े नेताओं को भी चुनाव लड़वाया जाए। इसके अलावा नए नाम पर भी विचार हो। लोकसभा चुनाव के लिए सिर्फ नाम तय करने में औपचारिकताएं नहीं हो।

बैठक में कांग्रेस नेता-पदाधिकारियों ने अपनी बात कहने के साथ ही सुझाव भी दिए। इनमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, बदनावर से विधायक भंवरसिंह शेखावत, अरविंद बागड़ी को लोकसभा का चुनाव लड़ाए जाने के सुझाव भी आए।

बैठक शुरू होने से पहले देवेंद्रसिंह यादव, सेवादल के योगेश यादव ने भी लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाए जाने का आवेदन दिया। बैठक में पूर्व विधायक संजय शुक्ला, शहर अध्यक्ष सुरजीतसिंह चड्ढा, जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव, राजेश चौकसे, रीना बौरासी, सच सलूजा, अमन बजाज मौजूद थे।

बैठक में कार्यकारिणी बनाए जाने का मुद्दा भी उठा। उधर, लोकसभा प्रभारी बच्चन ने कहा जो सुझाव आए हैं, उन्हें उज्जैन में होने वाली बैठक में प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्रसिंह, प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में रखा जाएगा। इसके अलावा नेता-पदाधिकारी तय फार्मेट में आवेदन भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!