भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज लांच करेंगे मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना: भोपाल के जंबूरी मैदान में दोपहर 1 बजे होगा कार्यक्रम

भोपाल डेस्क :

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 5 मार्च को प्रदेश की महिलाओं को लाड़ली बहना योजना की सौगात देंगे। भोपाल के जंबूरी मैदान में लगभग एक लाख महिलाओं की उपस्थिति में मुख्यमंत्री योजना के आवेदन-पत्र भरने की प्रक्रिया का शुभारंभ होगा। मुख्यमंत्री चौहान कार्यक्रम में स्वयं एक बहन का प्रपत्र भरवा कर उपस्थित बहनों को योजना की जानकारी भी देंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योजना के थीम साँग और लघु फिल्म को भी लांच करेंगे। साथ ही योजना के ब्रोशर का विमोचन भी होगा।

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना

प्रदेश में महिला सशक्तिकरण की दिशा में आर्थिक स्वावलंबन, उनके स्वास्थ्य एवं पोषण स्तर में सतत सुधार एवं परिवार के निर्णयों में उनकी भूमिका सुदृढ़ करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना प्रारंभ की जा रही है। योजना में प्रदेश की मूल निवासी 23 से 60 वर्ष तक आयु की महिलाओं के खाते में प्रति माह 1000 रूपये अंतरित किये जायेंगे। योजना के लिये 15 मार्च से 30 अप्रैल तक आवेदन भरे जायेंगे। परीक्षण के बाद अंतिम सूची एक मई 2023 को जारी की जायेगी। अंतिम सूची पर आपत्तियाँ प्राप्त करने की अवधि 1 से 15 मई तक होगी। आपत्तियों का निराकरण 16 से 30 मई तक किया जायेगा। पात्र हितग्राहियों की अंतिम सूची 31 मई को जारी होगी। लाड़ली बहनों के खातों में 10 जून से राशि का अंतरण प्रारंभ होगा। प्रत्येक माह की 10 तारीख को लाड़ली बहनों के खाते में पैसे जमा होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!