ग्वालियर

BSP ने किया चुनाव 2023 का आगाज: विधायक रामबाई बोलीं- काहे का सिंधिया का गढ़: ग्वालियर में कहा- भाजपा में टिकट बिकते हैं

ग्वालियर डेस्क :

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) ने मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव का आगाज कर दिया है। ग्वालियर में पथरिया विधायक रामबाई ने कहा- काहे का सिंधिया का गढ़। यह जनता का गढ़ है। उन्होंने कहा- भाजपा में टिकट बिकते हैं। यहां निवाड़ी के भाजपा नेता व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अवधेश प्रताप सिंह राठौर ने भी बसपा की सदस्यता ली।

बुधवार को बसपा के संस्थापक कांशीराम की 89वीं जयंती पर प्रदेश के चार जोन में सभाएं आयोजित की गई थीं। इनमें ग्वालियर, सीहोर, रीवा और उज्जैन में कार्यक्रम हुए। ग्वालियर में फूल बाग मैदान पर आयोजित सम्मेलन में पथरिया विधायक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचीं। ग्वालियर को केंद्रीय मंत्री सिंधिया का गढ़ माना जाता है। यहां विधायक ने सिंधिया को ललकारा।

पढ़िए, क्या बोलीं विधायक

यहां पत्रकारों ने विधायक रामबाई से पूछा कि ग्वालियर सिंधिया का गढ़ है। यहां बसपा चुनाव में कैसे आगे बढ़ेगी? इस पर रामबाई का पारा चढ़ गया। उन्होंने कहा कि ‘काहे का सिंधिया का गढ़, यह जनता का गढ़ है। सिंधिया ने कौन जनता के लिए दल बदलो है, वे तो अपने लिए पार्टी बदले हैं। अपने हित के लिए दल बदल कर दूसरी पार्टी में चले गए, काहे का गढ़। जनता जब करवट लेती है, तो अच्छे अच्छों को धूल चटा देती है। सिंधिया क्या हारे नहीं?’ दूसरी पार्टी में जाकर पहले की पार्टी की बुराई करने लगे। ऐसा काम ही क्यों करो कि अपनी पहली पार्टी की बुराई करनी पड़े, इसलिए अपनी ही पार्टी में रहो, वो बढ़िया है।

बसपा में नहीं, भाजपा में बिकते हैं टिकट एक सवाल के जवाब में विधायक ने कहा कि बसपा में नहीं, बल्कि भाजपा में टिकट बिकते हैं। भाजपा में टिकट का हिसाब ही यह है कि ज्यादा पैसे दे जाओ और टिकट ले आओ। मैं बसपा का उदाहरण हूं। एक रुपया खर्च किए बिना टिकट लिया और जीती भी। अगर बसपा की सरकार बनती है, तो आपको वो सभी सुविधाएं मिलेंगी, जिनके आप हकदार हैं। एक कार्यकर्ता अगर 10 लोगाें को बीएसपी को वोट करने के लिए प्रेरित करेगा, तो हमारी सरकार बन जाएगी।

सभी 230 सीटों पर चुनाव लड़ेगी बीएसपी

विधायक रामबाई ने दावा किया कि बसपा प्रदेश में 230 सीट पर चुनाव लड़ने जा रही है। सभी पर बहुमत मिलेगा। यदि बहुमत नहीं भी मिलता है, तो यह तो पक्का है कि हमारे बिना किसी की सरकार नहीं बनेगी। सम्मेलन में राज्यसभा सांसद रामजी गौतम ने भी बसपा की सरकार बनाने का दावा किया। गौतम ने कहा कि जनता का हमें समर्थन मिल रहा है। बसपा बड़ी पार्टी है। प्रदेश में इस बार बसपा के पास ही सरकार बनाने की चाबी होगी।

‘आप’ का MP में वजूद नहींविधायक रामबाई से जब पूछा गया कि तीसरे दल के रूप में आम आदमी पार्टी ने हुंकार भर दी है। इस पर रामबाई का कहना था कि आप का अभी मध्य प्रदेश में वजूद नहीं है। कहीं भी दो से तीन हजार वोट से ज्यादा नहीं मिल रहे। अभी उन्हें समय लगेगा, लेकिन बहुजन समाज पार्टी इस बार सत्ता की चाबी अपने पास रखेगी।

भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ने बसपा की सदस्यता ली। सभा में निवाड़ी के भाजपा नेता व प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य अवधेश प्रताप सिंह राठौर ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर बीएसपी की सदस्यता ले ली है। बता दें कि अवधेश प्रताप सिंह कांग्रेस के पूर्व मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर के रिश्ते में भाई लगते हैं। वह निवाड़ी से भाजपा से विधानसभा के लिए दावेदारी कर रहे थे, लेकिन संगठन से तवज्जो नहीं मिल रही थी। इसके अलावा पूर्व कांग्रेस विधायक बलवीर सिंह दंडोतिया भी बसपा में शामिल हो गए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!